News Vox India
धर्मनेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

पंजाबी महासभा ने शस्त्र पूजन का करके निभाई अपनी परम्परा ,

  • पंजाबी समाज के लोग शस्त्र कार्यक्रम में हुए शामिल ,
  • बांके बिहारी मंदिर पुजारी ने कराई शस्त्रों की पूजा ,
बरेली : पंजाबी महासभा ने पूर्व की वर्षों की तरह भी इस बार शस्त्र पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया। इस शस्त्र पूजन के लिए बड़ी संख्या में पंजाबी समाज के लोग अपने शस्त्र लेकर बांके बिहारी मंदिर पहुंचे थे जहां मंदिर के मुख्य पुजारी ने शस्त्र पूजन को कराया।  पंजाबी महासभा के मुख्य संरक्षक गुलशन आनंद  ने कहा कि असत्य पर  सत्य की विजय  का प्रतीक विजयदशमी पर  बड़े  हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है। आज शस्त्रों  का पूजन  पंजाबी महासभा ने किया। गुलशन आनंद ने यह भी कहा कि  हमारे पूर्वज कहते थे कि सनातन धर्म शास्त्रों के साथ-साथ अस्त्रों का प्रयोग भी करता है और जब उसे जरूरत पड़ती है तो वह शास्त्र के साथ शस्त्र का भी प्रयोग करना  भी जानता है।
इसी कड़ी में पंजाबी महासभा के अध्यक्ष संजय आनंद ने सभी लोगों को विजयदशमी पर की शुभकामना देते हुए कहा कि पंजाबी महासभा अपने धर्म जो कार्य है और धर्म की जो परंपरा हैं उसको चलाती  रहेगी और समय-समय पर समाज के सामने प्रस्तुत करती रहेगी।  हरि मंदिर के अध्यक्ष  सतीश खट्टर जी ने सभी को सत्य के मार्ग पर चलने का आह्वान,  किया और बुराइयों से दूर रहने की बात कही ।
  उन्होंने यह भी कहा  कि जब हम सत्य के मार्ग पर चलेंगे तो हमारा जीवन सुखमय ही होगा। श्री बांके बिहारी मंदिर के अध्यक्ष विनोद ग्रोवर जी ने कहा कि हम जब सत्य के मार्ग पर चलते हैं तो हमें बहुत ही कठिनाइयां  का सामना करना पड़ता है जिस प्रकार श्री राम जब सत्य के मार्ग पर चले और रावण के ऊपर उन्होंने विजय पाई तो कितने ही कष्ट झेलने के बाद उन्होंने रावण पर विजय पाई इस प्रकार जब हम सत्य के मार्ग पर चलते हैं तो हमें विजय निश्चित ही मिलती है. कार्यक्रम में श्री बांके बिहारी मंदिर के मुख्य पुजारी ने शस्त्रों का पूजन किया और जिला अध्यक्ष अशोक अरोड़ा महामंत्री देवराज  चंडोक  राजीव साहनी , एमएल  दुआ ,  नितिन भाटिया ,मेघनाथ सिंह ,अमित अरोड़ा ,मंटू श्री ,रणजीत सिंह काका ,मन्नू बक्शी, संजय अरोड़ा ,संजीव गुलाटी,संजय अरोड़ा मीडिया प्रभारी  , जिला पंजाबी महासभा आदि लोग  शामिल हुए और पूजा अर्चना में अपना सहयोग दिया।

Related posts

पुलिसकर्मियों के लेनदेन का वीडियो वायरल होने पर कई पर गिरी गाज,

newsvoxindia

धूमधाम से मनाया गया ईद का पर्व, प्रशासन ने किए थे सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

newsvoxindia

फतेहगंज पुलिस ने चार के खिलाफ गैंगस्टर में दर्ज किया मुकदमा

newsvoxindia

Leave a Comment