News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

बरेली में आईटीबीपी ने मनाया अपना 62वां स्थापना दिवस,

 

बरेली : भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने आज 62वां स्थापना दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया । इस मौके पर तृतीय वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के बुखारा स्थित परेड ग्राउण्ड में भव्य परेड़ का आयोजन किया गया। परेड की कमान हरिगोविन्द सिंह जी०डी० ने संभाली। मुख्य अतिथि के रूप में अशोक सिंह बिष्ट, सेनानी (स्टाफ) क्षे०मु० (बरेली) ने परेड की सलामी ली ।

 

 

उप महानिरीक्षक ने सभी पदाधिकारियों को बल के स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं देने के साथ दशहरा की भी शुभकामनाएं दी ।इस मौके पर आई०टी०बी०पी० बल की भूमिका और उपलब्धियों को बताते हुए सभी जवानों को अपनी ड्यूटी पूर्ण निष्ठा और समर्पण से निभाने के लिए प्रेरित किया। वर्तमान में आई०टी०बी०पी० बल भारत चीन सीमा पर लद्दाख से अरुणाचल प्रदेश तक फैली देश की विशाल सीमा की सुरक्षा कर रही है।

 

 

सीमा सुरक्षा के अलावा आई०टी०बी०पी० बल देश की आन्तरिक सुरक्षा, विशिष्ठ व अतिविशिष्ठ व्यक्तियों की सुरक्षा, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रही है। इस बल ने मार्शल आर्ट, पर्वतारोहण, राफ्टिंग, व स्कीइंग जैसे साहसिक खेलों में भी कीर्तिमान स्थापित किये है। विशिष्ठ उपलब्धि हासिल करने वाले पदाधिकारियों को महानिदेशक प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गये तथा सभी पदाधिकारियों को मिठाई वितरित की गई। स्थापना दिवस पर बल के भूतपूर्व सैनिकों को भी आमंत्रित किया गया था। अशोक सिंह बिष्ट, सेनानी (स्टाफ क्षे०मु० (बरेली) एवं विपिन कुमार सेनानी, तृतीय वाहिनी द्वारा सभी भूतपूर्व सैनिकों से कुशलक्षेम पूछा तथा सभी को उपहार भेंट किये ।कार्यक्रम में अशोक सिंह बिष्ट, सेनानी (स्टाफ) क्षे0मु0 (बरेली विपिन कुमार, सेनानी, तृतीय वाहिनी, अधिकारीगण, अधीन अधिकारी, भूतपूर्व सैनिक एवं हिमवीर जवान उपस्थित रहें ।

Related posts

बदायूं की बारदात :दबंगो ने शराब के नशे में दारोगा-सिपाही पर बोला हमला, घटना का वीडियो हुआ वायरल, एसएसपी ने घटना पर लिया संज्ञान

cradmin

Exclusive : आजाद की नई पार्टी बनने से किसको होने जा रहा फायदा , जानिए घाटी में किसको हो सकता है सबसे ज्यादा नुकसान ,

newsvoxindia

नगर में राम भक्तों ने निकाली जन जागरण प्रभात रैली

newsvoxindia

Leave a Comment