News Vox India
शहर

ट्रैवल एजेंसियों की वेबसाइट का भी कराया जाए ऑडिट, अनाधिकृत यात्री सवारी बुकिंग पर हो कठोर कार्यवाही – मंडलायुक्त

बरेली। मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में आज अनाधिकृत वाहनों के संचालन रोके जाने के संबंध में आयुक्त सभागार में बैठक सम्पन्न हुई।मण्डलायुक्त ने परिवहन विभाग को निर्देश दिये कि ऑल इण्डिया परमिट बस धारक के बस मालिकों को बुलाकर बैठक की जाये और उनको यह बताया जाये कि केवल रिजर्व पार्टी लेकर ही उनकी बसें संचालित हो सकती हैं एवं फुटकर सवारी बैठे पाये जाने पर बसों को बन्द किया जायेगा। उन्होंने निर्देश दिये कि शहर में अनाधिकृत रूप से चल रही ट्रैवल एजेन्सियों को नोटिस जारी किया जाये और ट्रेवल्स एजेंसी अवैध रूप से चलती पाये जाने पर कार्यवाही की जाये। साथ ही ट्रैवल एजेंसियों के दफ्तरों का औचक भ्रमण कर निरीक्षण भी किया जाए। इसके अतिरिक्त ट्रैवल एजेंसियों की वेबसाइट का भी ऑडिट कराया जाए जिससे या सुनिश्चित किया जा सके कि उनके द्वारा यात्री सवारियों की अनाधिकृत बुकिंग तो नही की जा रहे है।

Advertisement

 

 

मण्डलायुक्त ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि ऐसे स्कूल वाहन जो ऑल इण्डिया या ऑल यू0पी0 ठेका परमिट लेकर बच्चों को स्कूल पहुंचाने का कार्य करते हैं उनको पीली पट्टी लगाकर और स्कूल मानक पूर्ण होने पर संचालन की अनुमति प्रदान की जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि कोहरे के मौसम के दृष्टिगत ट्रेक्टर-ट्रॉलियों में चीनी मिलों के सहयोग से रिफ्लेक्टिव टेप लगवाये जायें और चालकों को जागरूक किया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि टोल बैरियर के माध्यम से गुजरने वाले वाहन चालकों को पीली पन्नी और रिफ्लेक्टिव टेप लगवाने का कार्य कराया जाये। इस हेतु टोल प्रबन्धकों की बैठक बुलाकर उन्हें भी अवगत कराया जाये। मंडलायुक्त ने जिलाधिकारियों को टीम बनाकर बैठक में दिए गए निर्देशों का अनुपालन कराए जाने हेतु भी निर्देशित किया।

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक डॉ0 राकेश सिंह, जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, अपर आयुक्त न्यायिक प्रीति जायसवाल, आरएमओ रोडवेज दीपक चौधरी, सम्भागीय परिवहन अधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

 प्लाट पर अवैध कब्जा करने की शिकायत पर 6 पर मुकदमा दर्ज

newsvoxindia

माननीयों की सुरक्षा में तैनात सिपाही घर पर फरमा रहे थे आराम , एसपी ने 26 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड, 

newsvoxindia

सलमान खान के शो के जरिए राज कुंद्रा को मिलेगा खोया सम्मान

newsvoxindia

Leave a Comment