News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

माननीयों की सुरक्षा में तैनात सिपाही घर पर फरमा रहे थे आराम , एसपी ने 26 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड, 

एसपी की चेकिंग में खुली पुलिसकर्मियों की पोल ,
Advertisement
माननीयों के आवास पर नए सुरक्षाकर्मी किये गए तैनात ,

 

कमेलश शर्मा,

यूपी के वित्तमंत्री सुरेश कुमार खन्ना और पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद से लेकर कई वीवीआईपी नेता और अधिकारियों के आवास की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। एसपी के निर्देश पर जब देर रात चेकिंग की गयी तो पता चला कि सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी डियूटी से गायब मिले। डियूटी की बजाय कुछ तो फ़िल्म देख रहे थे और कुछ घर मे सो रहे थे। सुरक्षा व्यवस्था में इस बड़ी चूक के मामले में पुलिस अधीक्षक ने  बड़ी कार्यवाही करते हुए सभी को निलंबित कर दिया गया है।  बाद में मंत्रियों के आवास पर नए सुरक्षाबलों को  तैनाती कर दिया गया |

देखिये यह वीडियो :

https://youtu.be/VPPnV04geG4

 

वित्त मंत्री मंत्री सुरेश कुमार खन्ना पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद और पूर्व राज्यमंत्री कृष्णा राज के निजी आवास शाहजहांपुर में हैं। इनके आवासों की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है। कल देर रात पुलिस अधीक्षक एस आनंद के निर्देश पर सीओ लाइन अखंड प्रताप सिंह ने सबसे पहले पूर्व राज्यमंत्री कृष्णा राज के आवास पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी चेक की तो पता चला कि तीन पुलिस कर्मियों में से एक ही ड्यूटी पर मिला। पूछने पर पता चला कि बाकी दो पुलिस कर्मी सिनेमाघर में फ़िल्म देखने गए हैं। इसी क्रम में वित्तमंत्री सुरेश खन्ना और पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के आवासों को चेक किया गया तो पांच पाँच पुलिस कर्मियों में से एक एक पुलिसकर्मी ही ड्यूटी पर तैनात मिला। बाकी सभी अपने घरों में सो रहे थे।

 

इस चेकिंग में अधिकारियों के आवासों पर भी पुलिस कर्मी ड्यूटी से नदारद मिले। पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने इस बड़ी सुरक्षा चूक के मामले में सभी 26 पुलिस कर्मियों को पुलिस लाइन बुलाकर उन पर कार्यवाही करते हुए सभी को लाइन हाजिर कर निलंबित कर दिया। वही मंत्रियों और अधिकारियों के आवासों पर नए पुलिस कर्मियों को तैनात किया है।

Related posts

दुष्कर्म के बाद जलाई गई किशोरी की मौत , पुलिस की मौजूदगी में हुआ अंतिम संस्कार ,

newsvoxindia

समान नागरिक संहिता कानून पर बहस तेज, विरोधियों पर जमकर बरसे मुख्तार अब्बास

newsvoxindia

 डेलापीर मंडी में सब्जियों  के थोक के यह है  भाव , देखें  यह सूची ,

newsvoxindia

Leave a Comment