News Vox India
कैरियरखेती किसानीयूपी टॉप न्यूज़शहर

केसर मिल का पैराई सत्र शुरू होते ही किसानो ने गेटो पर जड़े ताले,

मिल ने 22 दिसंबर तक बकाया भुगतान करने का किया वादा

Advertisement
,

 

मुमताज ,
बहेड़ी। गन्ना भुगतान की बकाया मांग को लेकर किसानो ने केसर चीनी मिल का पैराई सत्र शुरू होते ही मिल के सभी गेटो पर ताले जड़ दिए। गेटो पर ताले जड़ने के बाद किसानो ने मिल परिसर में जमकर प्रदर्शन किया। किसानो के प्रदर्शन करने पर मिल के सीईओ ने कहा कि केसर मिल की जमीन बिकने के बाद सारा बकाया भुगतान अदा कर दिया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि चालू सत्र का भुगतान समय से किया जायेगा।तराई किसान मजदूर संगठन के आहवान पर किसान सुबह आठ बजे गन्ना समिति परिसर पर इकटठा हुए। इसके बाद किसान चीनी मिल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मिल कैंपस में पहुंचे। मिल गेट पर किसानो ने बैलगाडी के तौल कांटे के सामने धरना प्रदर्शन चालू कर दिया। इसके बाद प्रबंधन की बुद्वी शुद्वी के यज्ञ शुरु किया।

 

 

हवन पूजन के बाद सुबह 10 बजे जैसे ही केसर चीनी मिल का पेराई सत्र शुरू हुआ और दो ही ट्राली कांटे पर आईं थी तब किसानो ने मिल के बैलगाडी, ट्राली, ट्रक के कांटो के गेट बंद कर ताले डाल दिये। एसडीएम अजय कुमार उपाध्याय व सीओ डॉ0 तेजवीर सिंह ने किसानो को समझाने की कोशिशे की लेकिन किसान अपनी ज़िद पर अड़े रहे। बताया जाता है कि किसानो ने गन्ना समिति के सचिव राजीव सेठ को मिल कैंपस के अंदर से बाहर खींच लिया और अपने साथ धरने पर बैठा लिया।

इसके बाद करीब एक बजे एसडीएम की मध्यस्तता में किसानो के बीच मिल के सीईओ शरत मिश्रा को लाया गया जिसपर किसान मिल प्रबंधन को झूठा बताते हुए मिल के सीएमडी हर्ष किला चंद्र से वार्ता करने पर अड़ गये। एसडीएम ने कहा कि केसर मिल की मुडिया फार्म की 29 एकड़ जमीन को बेचे जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। डीएम लगातार इसकी मानीटरिंग कर रहे हैं। मिल प्रबंधन किसानो से जो पंद्रह सालो से जमीन बेचने की बात करता रहा है वो जल्द ही प्रशासन की देखरेख में बेची जायेगी।

 

 

 

सारा पैसा किसानो को पिछले भुगतान के रूप में दिया जायेगा सीओ तेजवीर सिंह, कोतवाल श्रवण कुमार और भारी संख्या पुलिस वल मौजूद रहा । किसान नेता चौ0 विजेंद्र सिंह, इकबाल सिंह, केंद्रपाल सिंह, राकेश गंगवार, शोएब मलिक, सरदार तरसेन सिंह सचिन चौधरी, मुकेश गंगवार, किसानो की ओर से वार्ता के लिए तैयार हुए। मिल प्रबंधन ने 31 दिसंबर तक पिछला भुगतान 135 करोड़ रुपया अदा करने की बात कहने लगा जिसपर किसान राजी नही हुए। इसके बाद तय हुआ कि पिछला बकाया भुगतान 22 दिसंबर तक मिल किसानो को अदा करेगी। इस दौरान मिल परिसर व तहसील परिसर ने भारी पुलिस बल तैनात रहा।

Related posts

हाफिजगंज में 14 साल के छात्र की हत्या, पुलिस मामले के खुलासे में जुटी,

newsvoxindia

बहेड़ी में  शांति के साथ मनाया गया ईद का त्योहार , दुनियाभर के अमन चैन के लिए मांगी दुआएं 

newsvoxindia

जानिये आज का पंचांग , यह समय आपके लिए ज्यादा रह सकता है अनुकूल ,

newsvoxindia

Leave a Comment