News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

साइबर ठगों ने कारोबारी के साथ की 10 लाख की ठगी 

बरेली : प्रेमनगर थाना क्षेत्र में साइबर ठगों ने शेयर ट्रेडिंग के नाम पर एक कारोबारी को अपना शिकार बनाते हुए 10 लाख रुपए की ठगी कर ली। जब कारोबारी को अपने साथ हुई ठगी की बाटी समझ में आई तो उसने यह मामला अपने व्यापारी साथियों को बताया। इसके बाद कारोबारी अपनी शिकायत लेकर उद्योग व्यापार मंडल के व्यापारियों के साथ  एसएसपी कार्यालय पहुंचा और मामले पर कार्रवाई की मांग की। पीड़ित ने बताया कि उसका नाम अमित कंचन  है और वह उद्योग व्यापार सुरक्षा मंडल के उपाध्यक्ष है।  वह  प्रेम नगर क्षेत्र में डायग्नोस्टिक सेंटर भी चलाता है ।
साइबर ठग के रूप में मलेशिया से एक युवती का उनके पास फोन आया। जिसमें पीड़ित को एप इंस्टॉल के जरिए अच्छा मुनाफा कमाने की बात कही गई। कारोबारी ने उस एप में रुपए इन्वेस्ट किये। कुछ दिन मुनाफा होने के बाद साइबर ठगों ने उन्हें निवेश के रकम दुगनी करने को कहा। इसके बाद उसमें लॉगइन कराकर निवेश कराना शुरू किया। जिसमें उसने  अपने कई दोस्तों के पैसे भी लगवाए। जब उन्होंने निवेश की गई रकम अपने खाते में निकासी करनी चाही तो अकाउंट फ्रीज दिखाया गया। उसने  ट्रेडिंग कराने वालों से फोन के जरिये संपर्क किया तो पहले तो उन्होंने तकनीकी दिक्कत बताते हुए कुछ दिन इंतजार करने को कहा।
इसके बाद ठगों से संपर्क नहीं हो सका। इसके बाद उन्हें एहसास हुआ उसके साथ ठगों  ने 10 लाख की ठगी कर ली। पीड़ित ने उद्योग व्यापार मंडल के तमाम व्यापारियों के  साथ एसएसपी को शिकायती पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की । एसएसपी ने साइबर क्राइम पुलिस सें केस दर्ज कर मामले की जांच का आश्वासन दिया है। शिकायत करने पहुंचे उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष गौरव सक्सेना, अमित कंचन वरिष्ठ उपाध्यक्ष, ऋषि वर्मा गुलशन डांग, दिलीप खुराना,नवीन राजपूत, प्रतीक धवन, अर्पित खंडेलवाल समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

शीशगढ़ पुलिस ने 22 सौ लोगों पाबन्द करने के साथ 71 लोगों के खिलाफ 110 की कार्रवाई 

newsvoxindia

News update :पुलिस ने तीन  अभियुक्तों को  गिरफ्तार कर अंतर्राज्यीय गिरोह  गिरोह का किया खुलासा ,

newsvoxindia

रामपुर में बस -ट्रक की भिंडत में पांच की मौत ,22 घायल 

newsvoxindia

Leave a Comment