News Vox India
नेशनलशहर

गुम हुए तोते पर रखा मालिक ने रखा 50 हजार का इनाम , लाकर देने वाले को मिले 85 हजार रुपए ,

बेंगलुरु ; जब से मानव जीवन की शुरुआत हुई है तब से पशु-पक्षी के प्रति  विशेष झुकाव रहा है।  इस बात की पुष्टि हमारे धार्मिक ग्रन्थ भी करते है | हाल में कर्नाटक में भी ऐसा मामला सामने आये है जहां एक व्यक्ति ने पक्षियों के प्रति अपने प्यार का अनोखा उदाहरण पेश किया है।  कर्नाटक के रहने वाले रवि ने अपने घर में घर में दो अफ्रीकी तोते पाल रखे थे , जिसमें से रुस्तम नाम का एक गुम हो गया।  रवि ने रुस्तम को तलाशने की काफी कोशिश की,  पर रुस्तम का पता नहीं चल सका।  बाद में परेशान होकर रवि ने रुस्तम का ढूढ़ने के लाने वाले को 50 हजार रूपए देने का इनाम देने की घोषणा की।  रवि ने रुस्तम को ढूढ़ने के जगह जगह पर्चे बांटे।  यहां तक उसने डोर टू डोर अभियान चलाकर लोगों से रुस्तम की जानकारी देने को कहा।
इसी दौरान एक व्यक्ति  के घर के आँगन  में रुस्तम दिखाई पड़ा।  उसने तुरंत रवि को अपने घर रुस्तम के होने की सूचना दी। रवि बिना समय बिताये फोन करने के वाले व्यक्ति के घर पहुंचा और अपना तोता वापस पाकर रवि ने तोता वापस दिलाने वाले को 50 रूपए के इनाम की जगह 85 हजार रूपए की रकम दी।  रवि का अपने  तोते के प्रति लगाव होने की बात चर्चा बटोर रहा है। लोगों का कहना है कि आदमी -पशु पक्षी की दोस्ती पुरानी है।  पैसे का क्या मोल , उसे तो दोबारा भी मेहनत करके पाया जा सकता है।

Related posts

बस -कार की भिंडत में कई घायल, पुलिस मार्ग को खुलवाया,

newsvoxindia

Shahjhanpur News:हथकड़ी के साथ अभियुक्त हुआ फरार , एक सिपाही – एक होमगार्ड सस्पेंड 

newsvoxindia

 फरीदपुर के भुता में प्रेम कहानी का दुखद अंत : विवाह में जाति बंधन बना रोड़ा तो प्रेमी -प्रेमिका ने जहर खाकर दी अपनी जान !

newsvoxindia

Leave a Comment