News Vox India
इंटरनेशनलनेशनलशहर

अमरिकन एम्बैसी के उच्च अधिकारियों ने  दरगाह आला हजरत पर दी हाजरी ,

बरेली:- ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के मीडिया प्रभारी ने बताया कि आज शाम दरगाह आला हजरत पर हाजरी देने के लिए अमरिकन एम्बैसी स्थित नई दिल्ली के सचिव डॉ हिदी शिडौफ गिरगे और श्री ए बी रमो ने हाजरी दी और चादर और गुलपोशी के साथ खिराजे अकीदत पेश किया, इन अमरिकन अधिकारियों की हाजरी मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कराई। हाजरी देने के बाद काशानय नूरी पहुंचे जहां पर आला हजरत ट्रस्ट के अध्यक्ष मौलाना मोहतशिम रजा खां कादरी से भेंट कर दुआएं ली।

Advertisement

 

 

 

काशानय नूरी स्थित दरगाह आला हजरत पर लगभग दो घंटा रहे और मुस्लिम मसाइल पर काफी विस्तार से चर्चा की , इन अधिकारियों के हर सवाल का जवाब मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने विस्तार से दिया, और साथ ही मौलाना ने भारत के मुसलमानो की तरफ से ये स्पष्ट किया कि इसराइल और फिलीस्तीन की जंग में अमरिका जानिबदारी बरत रहा है, अमरिका को चाहिए कि फौरी तौर पर जंग बंद कराएं। मौलाना ने आला हजरत की इल्मी ख़िदमात और उनकी लिखी हुई किताबो के बारे में भी बताया। इन दोनों उच्च अधिकारियों ने ग्रंड मुफ्ती हाउस की लाइब्रेरी भी देखी , जहां पर हजारों किताबें एक साथ देख कर खुशी का इजहार किया।

 

 

 

अधिकारियों ने सुझाव दिया की अमरिका में आला हजरत के सूफी इज्म के प्रचार की जरूरत है, उनकी शिक्षा के बढ़ावा देने से अमरिकी मुसलमान भी आला हजरत के करीब आएंगे और उनका मिशन भी आगे बढ़ेगा। उन्होंने ये भी सुझाव दिया कि आला हजरत की किताबों का इंग्लिश में अनुवाद होना चाहिए और इंग्लिश में आला हजरत का जिवन परिचय भी लिखा जाना चाहिए।

बैठक में मुख्य रूप से मौलाना मोहतशिम रजा खां कादरी, मौलाना शाहाबुद्दीन रजवी, सय्यद असद अली, कलीम कुरैशी, साहिल रजा कादरी, जकवान रजा खां आदि उपस्थित रहे।

Related posts

कमिश्नर आनजनेय  राजनीति से रहेंगे दूर , जानिए यह खबर ,

newsvoxindia

न्यूड फोटोशूट करवाना पूनम पांडे को पड़ा महंगा, चार्जशीट दाखिल

newsvoxindia

गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बने तो राजस्थान में CM की रेस को लेकर हो सकता है घमासान!

newsvoxindia

Leave a Comment