News Vox India
इंटरनेशनलनेशनलशहर

अमरिकन एम्बैसी के उच्च अधिकारियों ने  दरगाह आला हजरत पर दी हाजरी ,

बरेली:- ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के मीडिया प्रभारी ने बताया कि आज शाम दरगाह आला हजरत पर हाजरी देने के लिए अमरिकन एम्बैसी स्थित नई दिल्ली के सचिव डॉ हिदी शिडौफ गिरगे और श्री ए बी रमो ने हाजरी दी और चादर और गुलपोशी के साथ खिराजे अकीदत पेश किया, इन अमरिकन अधिकारियों की हाजरी मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कराई। हाजरी देने के बाद काशानय नूरी पहुंचे जहां पर आला हजरत ट्रस्ट के अध्यक्ष मौलाना मोहतशिम रजा खां कादरी से भेंट कर दुआएं ली।

Advertisement

 

 

 

काशानय नूरी स्थित दरगाह आला हजरत पर लगभग दो घंटा रहे और मुस्लिम मसाइल पर काफी विस्तार से चर्चा की , इन अधिकारियों के हर सवाल का जवाब मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने विस्तार से दिया, और साथ ही मौलाना ने भारत के मुसलमानो की तरफ से ये स्पष्ट किया कि इसराइल और फिलीस्तीन की जंग में अमरिका जानिबदारी बरत रहा है, अमरिका को चाहिए कि फौरी तौर पर जंग बंद कराएं। मौलाना ने आला हजरत की इल्मी ख़िदमात और उनकी लिखी हुई किताबो के बारे में भी बताया। इन दोनों उच्च अधिकारियों ने ग्रंड मुफ्ती हाउस की लाइब्रेरी भी देखी , जहां पर हजारों किताबें एक साथ देख कर खुशी का इजहार किया।

 

 

 

अधिकारियों ने सुझाव दिया की अमरिका में आला हजरत के सूफी इज्म के प्रचार की जरूरत है, उनकी शिक्षा के बढ़ावा देने से अमरिकी मुसलमान भी आला हजरत के करीब आएंगे और उनका मिशन भी आगे बढ़ेगा। उन्होंने ये भी सुझाव दिया कि आला हजरत की किताबों का इंग्लिश में अनुवाद होना चाहिए और इंग्लिश में आला हजरत का जिवन परिचय भी लिखा जाना चाहिए।

बैठक में मुख्य रूप से मौलाना मोहतशिम रजा खां कादरी, मौलाना शाहाबुद्दीन रजवी, सय्यद असद अली, कलीम कुरैशी, साहिल रजा कादरी, जकवान रजा खां आदि उपस्थित रहे।

Related posts

पाक में लिंचिंग करने वाले को फांसी सजा, भारत में माला पहनाकर किया जाता है स्वागत: महबूबा मुफ्ती

newsvoxindia

बरेली में स्वरा भास्कर के रिस्पेशन का कार्ड हुआ वायरल, जानिए क्यों है खास कार्ड,

newsvoxindia

यूरिन रोकने की आदत है तो हो जाए सावधान , यह हो सकती है भविष्य में दिक्कतें

newsvoxindia

Leave a Comment