News Vox India
बाजारराजनीतिशहर

कुतुबखाना ओवरब्रिज का निर्माण शुरू , जल्द जनता को मिलेगी जाम से निजात ,देखिये यह वीडियो ,

प्रशासन और स्थानीय नेताओं की समझ से ओवरब्रिज की राह हुई आसान ,
Advertisement

बरेली : शहर के सबसे भीड़भाड़ वाला एरिया कुतुबखना जल्द जाम से मुक्त  होगा।  इसके लिए प्रशासन ने व्यापारियों के विरोध के बीच आज कुतुबखाने ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू करा दिया है। कुतुबखाने के लिए बनने वाला ओवरब्रिज  कुछ ही माह में बनकार तैयार हो जाएगा।  प्रशासन ें स्थानीय बड़े नेताओं की काम के लिए हामी भरने के बाद आज से कड़ी सुरक्षा के बीच काम शुरू कर दिया। हालांकि इस बात की उम्मीद की जा रही थी व्यापारी संगठन काम शुरू होने का विरोध करेंगे  लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सबसे पहले कुमार टाकीज के पास पिलर की खुदाई की गई है।  जल्द काम में और तेजी लाई जाएगी।  सीओ प्रथम श्वेता कुमारी यादव और सिटी मजिस्ट्रेट राकेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में खुदाई का काम प्रारंभ हुआ। जेसीबी मशीनों ने पिलर के लिए गड्ढे खोदना शुरू किये ।  कुतुबखाना पुल का निर्माण होने से आम जनता को बहुत सहूलियत होगी।

देखिये यह वीडियो ,

समाजसेवी पम्मी वारसी
समाजसेवी पम्मी वारसी ने कहा कुतुबखाना पुल बरेली के विकास के लिये बहुत ज़रूरी था,अब बरेली की जनता को रोज़ रोज़ के लगने वाले जाम से पुल बनने के बाद मुक्ति मिलेगी और कुतुबखाना क्षेत्र का सौंदर्यकरण भी होगा जिससे आने वाले समय में आसपास के व्यापारी वर्ग को भी लाभ मिलेगा।  सेतु निगम से  उनकी मांग है कि पुल का निर्माण कार्य बहुत तेज़ी के साथ करें और मजबूती व सौंदर्यकरण का विशेष ध्यान रखें, पुल का निर्माण जितनी जल्दी हो जाएगा व्यापारियों को उतनी जल्दी राहत मिलेगी।बरेली प्रशासन, नगर निगम,स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधिकारीगण की पुल कार्य शुरू करने के लिये सभी अधिकारी बधाई के पात्र है।

किला क्रॉसिंग पर बनेगा फ्लाईओवर किला क्रॉसिंग पर एक किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर बनाया जायेगा। शहर से दिल्ली रोड को कनेक्ट करेगा। वर्तमान किला ओवर ब्रिज 1982 में बनकर तैयार हुआ था। वह वर्तमान में काफी जर्जर है। उसके बराबर में ही सत्य प्रकाश पार्क से आगे पेट्रोल पंप के सामने से किला फ्लाईओवर की शुरुआत होगी। उसका दूसरा सिरा दूल्हे मियां की मजार के पास रहेगा। नया ओवरब्रिज बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है। करीब 100 करोड़ की लागत से ओवर ब्रिज बनेगा। इसका प्रस्ताव भी शासन को भेजा गया है।

डेलापीर पर वाईशेप में बनेगा फ्लाईओवर

डेलापीर मंडी गेट से लेकर सत्या पेट्रोल पंप तक 12 सौ मीटर लंबा फ्लाईओवर वाईशेप में बनाया जायेगा। इसका एक सिरा स्टेडियम रोड और दूसर हिस्सा पीलीभीत रोड पर रहेगा। इसकी शुरुआत डेलापीर मंडी गेट से की जायेगी। सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक वीके सिंह ने बताया कि ओवर के निर्माण में 145 करोड़ की लागत आ रही है। इसका प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। फ्लाईओवर बनने से शहर से एयरपोर्ट को कनेक्ट किया जायेगा। बेरोकटोक बगैर ट्रैफिक के सीधे लोग एयरपोर्ट जा सकेंगे।

Related posts

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व  लाल बहादुर शास्त्री की  जयंती  जिले में धूमधाम से मनाई गई ,

newsvoxindia

दामाद को ससुरालजनों ने रॉड से पीटा, मुकदमा दर्ज,

newsvoxindia

उझानी में विवाहिता की बीमारी के चलते मौत, मायके पक्ष ने लगाया इलाज कराने में लापरवाही का आरोप

newsvoxindia

Leave a Comment