News Vox India
खेती किसानीशहर

जटपुरा के खेतों में लगी भीषण आग, किसानों को हुआ भारी नुकसान 

मीरगंज- शुक्रवार की दोपहर डेढ़ बजे कोतवाली क्षेत्र के करींगा, बेहटरा, मोहनपुर, बरा गाजेजा, जटपुरा, कृपया हप्पू और मिर्जापुर सहित आधा दर्जन गांव के खेतों में आग लग गई। आग लगती देख ग्रामीण खेतों पर पहुंचे। उन्होंने हाथों में हरे पत्तों वाली झांड़ियां आदि लेकर आग को बुझाने का प्रयास किया। कुछ किसानों ने खेत में ट्रैक्टर चलाकर गेहूं की फसल को बचाने की कोशिश की। लेकिन उनकी तमाम कोशिशें की लेकिन विकराल रूप धारण कर चुकी आग के सामने नाकाम हो गई।

Advertisement

 

 

 

 

 

गर्म मौसम में लू के थपेड़ों और तेज हवाओं ने आज में घी का काम किया। खेतों में लगी आग ने देवाग्नी का रूप धारण कर लिया और एक खेत से दूसरे खेत को अपनी चपेट में लेने लगी। पश्चिम दिशा से पूर्व दिशा की ओर चल रही तेज हवाओं के साथ आग जनपद की सीमा को पार करके हुए बरेली जनपद की सीमा में दाखिल होने वाली थी। इसी दौरान प्रभारी तहसीलदार सीमा गंगवार, राजस्व निरीक्षक और लेखपाल के साथ मौके पर पहुंच गई।

 

 

 

सैकड़ों बीघा में फैली आग को देखकर वह अचंभित रह गई। प्रभारी तहसीलदार ने फोन करके शाहबाद, रामपुर आदि से चार फायर ब्रिगेड की गाड़ियां को बुलवाया। जनपद की सीमा के समीप मनकरा गांव से कुछ दूर पहुंचने से पहले फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। जब तक आग को बुझाया गया उसकी चपेट में आकर 180 बीघा में मौजूद गेहूं की फसल, भूसा और पराली जलकर भस्म हो गई।

Related posts

सिरौली में महिला की गला घोंटकर हत्या ! शव गन्ने के खेत से बरामद ,

newsvoxindia

महिला जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों ने मनाई दिवाली ,

newsvoxindia

भाजपाईयों ने बाबा साहब के चित्र पर किया माल्यार्पण

newsvoxindia

Leave a Comment