News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

अभिनेत्री जयाप्रदा की बढ़ी मुश्किले, कोर्ट ने एसपी को वारंट तामील करने के दिये आदेश,

मुज्जसिम नूर

Advertisement
,

रामपुर।  पूर्व सांसद एवं फिल्म अभिनेत्री जयप्रदा को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। उनके विरुद्ध चल रहे एनबीडब्ल्यू वारंट को निरस्त करने की अर्जी को खारिज कर दिया गया है साथ ही यह वारंट तामील करने के लिए कोर्ट के द्वारा एसपी को आदेशित किया गया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस को एनबीडब्ल्यू वारंट जारी होने के बाद जयप्रदा को गिरफ्तार करने का पुलिस को अधिकार मिल गया है।

 

 

फिल्म अभिनेत्री एवं सपाई से भाजपाई हुई जयाप्रदा 2004 में सपा की टिकट पर पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ी थी इसके बाद वह सांसद चुनी गई थी। वर्ष 2009 में हुए चुनाव में वह दूसरी बार सांसद निर्वाचित हुई थी। इस दौरान उनकी सपा के कद्दावर नेता आजम खान से सियासी दुश्मनी अपने चरम पर पहुंच गई थी जिसका परिणाम 2019 के चुनाव में देखने को मिला जब उन्होंने पाला बदलकर भाजपा ज्वाइन कर ली और आजम खान के खिलाफ लोकसभा के चुनाव में उतरी हालांकि बात अलग है कि उनको इस चुनाव में आजम खान के हाथों 1 लाख 10 हजार वोटो के भारी अंतर से मात खानी पड़ी थी।

 

 

वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान उन पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के तीन मामले दर्ज हुए थे जो कि एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहे हैं। इनमें से स्वार और शहजादनगर थाने में दर्ज मामलों में वह कई बार से गैर हाजिर चल रही है इसके बाद कोर्ट के द्वारा उनके खिलाफ एनबीडब्ल्यू वारंट जारी कर दिए गए हैं। अब इस पूरे प्रकरण में कोर्ट के द्वारा एसपी रामपुर को जयप्रदा के विरुद्ध एक्शन लेने की कार्रवाई को अमल में लाने का आदेश दिया गया है। इस सिलसिले में अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी की ओर से जानकारी साझा की गई है। वहीं दूसरी ओर कानून के जानकारों का मानना है की एनबीडब्ल्यू जारी होने के बाद पुलिस को अभिनेत्री जयाप्रदा को गिरफ्तार करने का अधिकार मिल चुका है ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि पुलिस जयप्रदा को वारंट तामील कराने में कौन से कानूनी दाव का इस्तेमाल करेगी।

Related posts

बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी को सिविल जज ने दिलाई शपथ

newsvoxindia

बारिश के बीच यूसुफ का जोरदार संपर्क, जगह जगह यूसुफ का हुआ स्वागत

newsvoxindia

पशु वध कर रहे तीन धंधेबाज गिरफ्तार, दस फरार

newsvoxindia

Leave a Comment