News Vox India
बाजार

यूजर्स को लगेगा झटका, महंगे होंगे Airtel, Jio और Vi के रिचार्ज प्लान, जानिए कितना बढ़ेगा खर्च,

टेलीकॉम कंपनियां जल्द ही कंज्यूमर्स को एक और झटका दे सकती हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनियां प्रीपेड टैरिफ की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती हैं। बता दें कि देश की तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनियां Jio, Airtel और Vi (वोडाफोन आइडिया) एक बार फिर टैरिफ हाइक कर सकती हैं। इस वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में कंपनियां टैरिफ हाइक करेंगी, जिससे वह FY23 में अपने रेवेन्यू ग्रोथ को 20 से 25 परसेंट बढ़ा सकें। इससे पहले एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने भी ऐसा हिंट दिया है।

Advertisement

पहले भी बढ़ चुकी है कीमत

रेटिंग एजेंसी Crisil की रिसर्च फर्म के मुताबिक, किसी इंडस्ट्री के लिए एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) में ग्रोथ जरूरी है, जिससे वह नेटवर्क और स्पेक्ट्रम में इन्वेस्ट कर सकें। अगर वे ऐसा नहीं करती हैं, तो यूजर्स को खराब सर्विस मिलेगी। कई सालों तक Jio की लो-प्राइसिंग कम्पटीशन से जूझने के बाद पिछले कुछ सालों से कंपनियों ने टैरिफ हाइक करना शुरू कर दिया है। टेलीकॉम कंपनियों ने दिसंबर 2019 में अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान महंगे करने शुरू किए हैं।

कितना बढ़ेगा दाम?

रिपोर्ट की मानें तो तीनों टेलीकॉम प्लेयर्स के रेवेन्यू में 20 से 25 परसेंट की बढ़ोतरी इस साल होने की उम्मीद है। पिछले वित्त वर्ष में कंपनियों के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर में 5 परसेंट की ग्रोथ हुई थी। इस साल कंपनियां ग्रोथ को 15 से 20 परसेंट रखने की कोशिश करेंगी।

Related posts

सोना -चांदी के दामों में आई  गिरावट  , यह है आज के भाव ,

newsvoxindia

 डेलापीर मंडी में सब्जियों  के थोक के यह है  भाव , देखें  यह सूची ,

newsvoxindia

बरेली डेलापीर सब्जी मंडी में यह है सब्जियों के दाम  ,

newsvoxindia

Leave a Comment