News Vox India
मनोरंजन

सलमान खान को मिली जान से मारने की धमकी , पहले भी दो बार हुई हमले की प्लानिंग,

सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिली है.

Advertisement
हाथ से लिखे एक पत्र में बोला गया है, ‘सलीम खान सलमान खान आपका हाल जल्द मूसावाला जैसा होगा.’ हाथ से लिखे इस पत्र में अंग्रेजी में GB और LB लिखा हुआ है. मुंबई पुलिस सूत्रों की माने तो GB का मतलब गोल्डी बराड़ और LB का मतलब लॉरेंस बिश्नोई से है.

 

दोनों ने इससे पहले भी सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी. यही वजह है कि इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए मुंबई पुलिस की टीम ने इस मुकदमा में अज्ञात शख्स के विरूद्ध बांद्रा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 506 के अनुसार FIR दर्ज कर ली है. धमकी के मुद्दे को गंभीरता से लेते महाराष्ट्र गृह मंत्रालय ने सलमान खान और सलीम खान की सिक्योरिटी बढ़ाने का निर्णय लिया है. अब दोनों के साथ प्राइवेट बॉडी गार्ड्स के अतिरिक्त आधा दर्जन पुलिसकर्मी भी हमेशा साथ रहेंगे.

सलीम खान को भी फॉलो कर रहा था लेटर रखने वाला

बिश्नोई समाज से आने वाले लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को काला हिरण शिकार मुद्दे में कथित किरदार की वजह से यह धमकी दी थी. मुंबई पुलिस के संयुक्त आयुक्त विश्वास नागरे पाटिल और अन्य ऑफिसरों के साथ एक टीम बांद्रा पश्चिम स्थित सलमान के घर पर पहुंची थी. पुलिस ने इस संबंध में सलीम खान से बात की है. उन्हें यह पत्र रविवार साढ़े सात बजे बांद्रा बैंडस्टैंड प्रोमेनेद में एक बेंच पर मिला. वह आमतौर पर जॉगिंग के बाद उसी बेंच पर बैठते हैं. बताया जा रहा है कि लेटर रखने वाला उन पर भी कई दिनों से नजर रखे हुए था. संयुक्त आयुक्त ने बोला कि मुद्दे की प्रारंभिक जांच के बाद ही वह इस संबंध में टिप्पणी करेंगेसलमान पर यह हमला तब होने वाला था, जब वे साइकिल से बाहर निकलते.

विश्नोई के गुर्गे कर चुके हैं सलमान के घर की रेकी
यह पहला मौका नहीं है, जब सलमान खान को इस तरह की धमकी मिली हो. इससे पहले भी तिहाड़ में बंद लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे चुका है. जांच में सामने आया है कि यह धमकी केवल सुर्खियां बंटोरने के लिए नहीं थी, बल्कि लॉरेंस ने सलमान को मारने के लिए राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा को सुपारी भी दी थी. संपत नेहरा मुंबई भी गया था. वह मुंबई के वाशी क्षेत्र में रहा था और सलमान के घर यानी ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ की रेकी भी की थी.

पिस्तौल की वजह से फेल हुई थी साजिश
सूत्रों की माने तो लॉरेंस बिश्नोई ने वर्ष 2021 में हुई एक पूछताछ में खुलासा किया था कि संपत के पास जो पिस्तौल थी, उससे दूर तक निशाना नहीं साधा जा सकता है. सलमान हमेशा बॉडीगार्ड से घिरे रहते थे, इसलिए हमले के विफल होने के अंदेशे के बाद विश्नोई के कहने पर संपत ने यह हमला कैंसिल कर दिया था. ये सलमान पर तब हमला करना चाहते थे, जब सलमान साइकिल से टहलने निकलते हैं.

दूसरी बाद स्प्रिंग राइफल से हमले की थी तैयारी
जांच में सामने आया है कि इसके बाद संपत ने अपने गांव के दिनेश फौजी के जरिए एक RK स्प्रिंग राइफल मंगवाई थी. ये राइफल बिश्नोई ने अपने जानकार अनिल पांड्या से 3-4 लाख में खरीदी थी, लेकिन जब राइफल दिनेश के पास थी. तभी वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. इसके बाद संपत नेहरा भी अरैस्ट हो गया. यही नहीं फिल्म रेडी की शूटिंग के समय लॉरेंस ने सलमान खान पर अटैक की प्लानिंग की थी, लेकिन यह सफल नहीं हो सकी.

गोल्डी बराड़ के साथ काम करता है लॉरेंस
लॉरेंस दिल्ली की तिहाड़ कारागार में बंद है और वह गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के साथ काम करता है. व्हाट्स ऐप के जरिए सुपारी लेने से लेकर धमकी, मर्डर के प्रयास, मर्डर की षड्यंत्र रचने और किडनैपिंग के कई मुकदमा उस पर दर्ज हैं. मृत्यु को अंजाम देने के बाद कई बार इसने फेसबुक पर अपने गुनाह को कबूलता है. लॉरेंस बिश्नोई की गैंग का ही सिद्धू मूसेवाला की मर्डर के पीछे हाथ बताया जा रहा है

Related posts

सीधी बात।। बरेली में सीएम योगी आदित्यनाथ ने संबोधन में कही यह बड़ी बातें

newsvoxindia

 शकुंतला देवी मेमोरियल प्रीमियर क्रिकेट लीग का 23 जनवरी से आगाज़ 

newsvoxindia

अभिनेत्री गुड्डी बिग बी के साथ फ़िल्म करने की इच्छा जाहिर की,

newsvoxindia

Leave a Comment