News Vox India
मनोरंजन

IIFA 2022: शेरशाह को सर्वश्रेष्ठ फिल्म, विक्की कौशल को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और कृति सेनन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार।

शेरशाह ने IIFA 2022 में तीन पुरस्कार जीते| सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​​​और कियारा आडवाणी की फिल्मों शेरशाह ने रविवार (4 जून) को अबू धाबी में अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) 2022 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता। इसी फिल्म के लिए विष्णुवर्धन ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता। इसके अलावा, संदीप श्रीवास्तव ने शेरशाह सर्वश्रेष्ठ पटकथा पुरस्कार जीता। विक्की कौशल और कुरिची सनोन ने क्रमशः सरदार उदाम और मिमी में अपनी भूमिकाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। सुनील शेट्टी के बेटे, अहान शेट्टी ने तड़प में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता, और चारवरी वाग ने बंती उल्लू बबेली 2 में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

Advertisement

IIFA2022 विजेताओं की पूरी सूची इस प्रकार है:
सर्वश्रेष्ठ कार्य पुरस्कार-शेरशाही
सर्वश्रेष्ठ निर्देशक पुरस्कार-विष्णुवर्धन, शाह शाही
सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-विक्की कौशल, सरदार उदाम
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार-कुरिची सनोन, मिमिक
सहायक अभिनेता पुरस्कार-पंकज त्रिपाठी, लूडो
सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार- साई ताम हैंकर, मिमी
सर्वश्रेष्ठ अभिनेता- अहान शेट्टी, तडापी
बेस्ट डेब्यू- शरवरी वाघ, बंटी और बबली 2
सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक-जुबिन नौटियाल, रतन रामबियान, शशा
बेस्ट फीमेल वोकलिस्ट-असीस कौर, रतन लम्बियां, शेरशाह
बेस्ट म्यूजिक (टाई)-एआर रहमान, अटलंगी रे, तनिश क्वागची, जसलीन रॉयल, जावेद मोसिन, विक्रम मॉन्ट्रोज, बी प्राक, यानी, शाह शाह
सर्वश्रेष्ठ गीत-कौसर मुनीर, लहर दो, 83
बेस्ट ओरिजिनल स्टोरी-अनुराग बाथ, लूडो

सर्वश्रेष्ठ कहानी (अनुकूलन)-83
बेस्ट स्क्रीनप्ले- संदीप श्रीवास्तव, शेरशाह
बेस्ट कन्वर्सेशन-अनुबाऊ सिंघा और मुरुनमाई रगौत, टप्पड़ो
टिप्पणियाँ इस बीच, होशी ने दो दिवसीय कार्यक्रम के अंतिम दिन उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ पोशाक में एक ग्रीन कार्पेट पर ले लिया। अनन्या पांडे और सारा अली खान ने ब्रायनब्रिन को जोड़ा, और ऐश्वर्या राय अभिषेक बच्चन ने अपने लुक से शो को चुरा लिया। IIFA 2022 शनिवार (3 जून) से शुरू होगा।

अबू धाबी में हाल ही में हस्ताक्षरित IIFA2022 में, कुरिची सनोन ने पिछले साल “मिमी” में अपने प्रदर्शन के लिए अपना पहला सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। सोशल मीडिया पर कृतज्ञता के साथ, क्रिट ने कैप्शन के साथ साझा किया, “सपने सच होते हैं! आपको बस काम करते रहना है और कभी विश्वास नहीं खोना है!”
अभिनेत्री ने आगे कहा: “मुझे पहला #BestActress पुरस्कार जीतने में आठ साल लगे, लेकिन मैं पहला #Mimi पुरस्कार जीतकर बहुत खुश हूं। यह हमेशा के लिए महत्वपूर्ण है। फिल्में, हमेशा मेरी छायांकन में यह एक विशेष चरित्र है! @ iifa की सिफारिश के लिए धन्यवाद और एक शानदार रात! हमेशा #Dinoo @laxman.utekar को जिन्होंने मुझे अपने जीवन में मिमी बनाया, और मिमी जिन्होंने कास्ट और पूरा काम किया। धन्यवाद। लोगों ने यात्रा को बहुत यादगार बना दिया! ”

सैनन महिला केंद्रित फिल्मों में अपनी भूमिका के लिए हावी हैं और बाहर खड़ी हैं, उन्होंने बहादुरी से अपने करियर की शुरुआत में मां की भूमिका निभाने के लिए चुना, और वह इसे शानदार ढंग से करती हैं। अभिनेत्री को फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए लगातार प्रशंसा मिली है, और फिल्म में उनकी हालिया उपलब्धियों के बाद वह मुस्कुराने का एक और कारण है।
पिछले साल कृति ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर मिमी की शूटिंग डेट से वापसी का एक वीडियो पोस्ट किया था। वीडियो में आप उसे साइकिल की पिछली सीट पर सवार और मंडावा में गैरिस का मार्गदर्शन करते हुए देख सकते हैं। अभिनेत्री ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी फिल्म मिमी के टॉप 10 की वापसी का जश्न मनाते हुए एक संदेश भी लिखा।

Related posts

केके की बेटी तमारा ने कहा: “मैं हमेशा अपने पिता से प्यार करती रहूंगी” और एक अंतिम संस्कार कार्ड साझा किया।

newsvoxindia

पटियाला हाउस कोर्ट से जैकलिन फर्नांडिस को रिहाई मिली !

newsvoxindia

सलमान खान को मिली जान से मारने की धमकी , पहले भी दो बार हुई हमले की प्लानिंग,

newsvoxindia

Leave a Comment