News Vox India
कैरियरखेलशहरशिक्षा

जिलाधिकारी ने छात्रों को आपसी सद्भाव के साथ रहते हुए, समर्पित होकर निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करने का दिया संदेश,

 

जिलाधिकारी ने तीन दिवसीय जनपदीय स्काउट गाइड रैली का किया उद्घाटन

Advertisement

बरेली। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज तीन दिवसीय जनपदीय स्काउट गाइड रैली का उद्घाटन बिशप मंडल इंटर कॉलेज के मैदान में दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। जिलाधिकारी ने जनपद के 36 माध्यमिक एवं बेसिक विद्यालयों से आए स्काउट गाइड को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों को आपसी सद्भाव के साथ रहते हुए देश को समर्पित होकर निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करने का संदेश दिया।

 

 

उन्होंने बिशप मंडल इंटर कॉलेज के मैदान में ध्वजारोहण किया और स्कूली स्काउट गाइड्स द्वारा मार्चपास्ट भी किया गया, जिलाधिकारी द्वारा मार्च पास्ट की सलामी ली गयी।जिलाधिकारी ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि नियमित शिक्षण के साथ- साथ समाज सेवा और आपदा के समय सहायता करने के लिए स्काउटिंग प्रशिक्षण को विद्यार्थी जीवन के लिए आवश्यक है। उन्होंने कहा कि स्काउट गाइड हमेशा कम संसाधनों में उत्कृष्ट से अति उत्कृष्ट कार्य करता है ।

 

 

स्काउट भावना के साथ स्काउट हमेशा शासन प्रशासन की समस्त गतिविधियों में अपना सहयोग देने का कार्य करता है जो अत्यंत सराहनीय है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन में ही यदि छात्र/छात्राओं में सेवा भाव के संस्कार आ जाएं तो एक बेहतर समाज का निर्माण होता है और शिक्षा प्राप्ति का उद्देश्य पूर्ण हो जाता है। स्कूली बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी।इस अवसर पर माध्यमिक एवं बेसिक विद्यालयों से आए स्काउट गाइड के कैडेट्स, छात्र/छात्राओं सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

लखनऊ में आप पार्टी इस मुद्दे पर करेगी बड़ा प्रदर्शन ,

newsvoxindia

निशुल्क चिकित्सा शिविर हुआ आयोजित

newsvoxindia

राजस्थान : अमित शाह का  गहलोत पर तंज , बोले कुछ लोग भेजे हैं, थककर वापस लौट जाएंगे,

newsvoxindia

Leave a Comment