News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

 सपा विधायक नसीर अहमद को कोर्ट ने  सम्मन जारी किये, यह है मामला

मुजस्सिम खान,

रामपुर ।  अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान और उनके विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम खान की विधायकी रद्द हो चुकी है अब रामपुर की चमरव्वा विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक नसीर अहमद खान को भी अदालत से सम्मन जारी हुए हैं। मामला शत्रु संपत्ति से जुड़ा हुआ है जिसमें आजम खान के दूसरे बेटे अदीब आजम खान उनकी बहन और आजम खान के बेहद करीबी माने जाने वाले समाजवादी पार्टी के विधायक नसीर अहमद खान को अदालती कार्रवाई में पिछले काफी समय से पेश न होने के चलते यह सम्मन जारी किया गया है। 4 तारीख को इस मामले में अदालत में सुनवाई होना है। चर्चा है कि अब आजम खान और अब्दुल्ला आजम खान के बाद सपा के तीसरे विधायक पर भी कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है

 

 

अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया मुकदमा अपराध संख्या 312/19 थाना अजीम नगर का है जो शत्रु संपत्ति से संबंधित है उसमें अभियुक्त गण लोगो ने फर्जी कागजात तैयार करके उसको लिया गया था जिसमें संबंधित मुकदमा कायम हुआ था उस पत्रावली में 13 लोग मुलजिम है 6 लोग आ रहे थे हाजिरी माफी भी आ रही थी और जो लोग नहीं आ रहे हैं जो मुकदमा है उसमें माननीय अलाहाबाद के द्वारा 1 साल के अंदर निस्तारित करने के लिए आदेश भी दिया जा चुका हैं और पत्रावली जो हैं 312/19 वो कल 28 तारीख को तिथि नियत थी। मेरे द्वारा माननीय न्यायालय के संज्ञान में लाया गया कि कुछ अभियुक्त गढ़ हाजिर हैं और माननीय उच्च न्यायालय द्वारा साल भर के अंदर निस्तारित के आदेश है।

 

 

माननीय न्यायालय द्वारा जो अभियुक्त गण नहीं आ रहे थे उनके विरोध सम्मन जारी किया गया है और तिथि 04/03/2023 नियत की गई है जो अभियुक्त गैरहाजिर थे जो लोग नहीं आए थे जिनकी हाजिरी माफी नहीं आई थी ,उसमें नसीर अहमद खान, मुस्ताक सिद्दीकी, निखत अखलाक, अदीब आजम खान, जियाउर रहमान सिद्दीकी और सलीम कासिम यह लोग नहीं आ रहे थे और लोग या तो हाजिरी माफी आ रही है या वह उपस्थित हो रहे हैं तो इसी को देखते हुए माननीय न्यायालय ने अभियुक्त गणों को सम्मन जारी किया है और 4 तारीख की तिथि नियत की गई।

 

अभियोजन अधिकारी ने यह भी  बताया कि उस पत्रावली में मौलाना जौहर यूनिवर्सिटी अभियुक्त विधि वक्त मानते हुए मुलजिम बनाया गया हैं तो शत्रु संपत्ति भी वहीं पर ही है इसमें आरोपी आजम खान भी हैं और अब्दुल्लाह आजम खान भी हैं।

 

Related posts

हरिद्वार : नीलकंठ मार्ग पर  धमका गजराज , पार्क महकमे ने रात्रि में आवाजाही पर लगाई रोक,

newsvoxindia

ट्रेन की चपेट में आने से अधेड़ ग्रामीण की मौत।

cradmin

पुलिस ने 25 हजार का इनामी पशु तस्कर अन्नी को किया गिरफ्तार 

newsvoxindia

Leave a Comment