News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहरस्पेशल स्टोरी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बनकर ठगी का प्रयास करने वाला युवक गिरफ्तार

बरेली । नवाबगंज थाना क्षेत्र में लोकसभा चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर एक युवक ने गृहमंत्री अमितशाह बनकर एक पूर्व विधायक से ठगी का प्रयास किया पर वह सफल नहीं हो सका । पुलिस ने शिकायत आते ही तेजी दिखाते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की जांच में पता चला कि युवक ने ठगी के लिए व्हाट्सएप पर प्रोफाइल भी बदलने के साथ फोटो भी केंद्रीय गृहमंत्री की लगाई थी। इस दौरान युवक पूर्व विधायक को कॉल कर और रुपये पैसों की डिमांड भी करता रहा।

Advertisement

पुलिस के मुताबिक बरेली के नवाबगंज थाने में इंस्पेक्टर क्राइम की तरफ से यह केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह भी बताया कि एक गिरोह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बनकर और अपने फोन पर उनकी पहचान और ट्रू कॉलर पर अपने नंबर को गृहमंत्री के नाम सेव करके नेताओं से टिकट दिलवाने के नाम पर ठगी करते हैं। पुलिस की जांच में यह तत्व सामने आया है कि रविंद्र मौर्य पुत्र हरिशंकर निवासी गांव समूहा थाना नवाबगंज जिला बरेली का रहने वाला है।

 

 

 

रविंद्र मौर्य ने 4 जनवरी 2024 व  20 जनवरी 2024 को 9 बार पूर्व विधायक किशनलाल राजपूत से फोन पर बात की। यह बात रविंद्र मौर्य ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बनकर की। और पूर्व विधायक से टिकट का लालच देकर रुपये ऐंठने की कोशिश की। पुलिस का कहना है कि जब रविंद्र मौर्य को पता चला कि पुलिस जांच कर रही है तभी आरोपी ने सिम तोड़ दिया। जिस नंबर से पूर्व विधायक को कॉल की थी वह नंबर रविंद्र के ही अपने ही गांव के हरीश पुत्र तिलकराम की आईडी पर रजिस्टर्ड है। पुलिस ने जब रविंद्र काे थाने बुलवाया तो वह समझ गया और सिम तोड़कर फेंक दिया।

 

 

पुलिस का कहना है कि जिस नंबर से केंद्रीय गृहमंत्री बनकर पूर्व विधायक को कॉल करते हुए टिकट का लालच दिया गया।  ट्रूकॉलर पर केंद्रीय गृहमंत्री केंद्र सरकार के नाम से शो हो रहा था। पुलिस का कहना है कि शाहिद का पता चला है कि पहले भी वह इस तरह से ठगी का प्रयास कर चुका है।पुलिस का कहना है कि जल्द दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार करके जेल।भेजा जाएगा।

Related posts

Rampur News :हाई कोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन ने शुरू की शत्रु संपत्ति को कब्जे में लेने की प्रक्रिया,

newsvoxindia

Exclusive : सर्दियों में आपके दिल को हो सकता है खतरा, यह लक्षण हो तो अपने डॉक्टर से करें संपर्क 

newsvoxindia

बरेली में ईद-उल-फ़ित्र के रंग , फोटो  जर्नलिस्ट अशोक -अरुण ने अपने कैमरे में कैद किये  कुछ बेहतरीन फोटो ,

newsvoxindia

Leave a Comment