News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

रामपुर : दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में 20 जुलाई को होगी बहस,सफाई साक्ष्य के तहत अंतिम गवाह की गवाही हुई पूरी,

रामपुर : अब्दुल्ला आजम के 2 जन्म प्रमाण पत्र से संबंधित मामले में रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में आज सफाई साक्ष्य के तहत अब्दुल्ला आजम की तरफ से अंतिम गवाह मोहम्मद हामिद को प्रस्तुत किया गया जिसके बाद अब इस मामले में 20 जुलाई 2023 की तारीख बहस के लिए तय की गई है। दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में अब्दुल्ला आजम समेत आजम खान और ताज़ीन फातिमा आरोपी हैं अब्दुल्ला आजम की ओर से सफाई साक्ष्य के तहत 28 गवाहों की सूची दी गई थी जिनमें से 19 गवाहों को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया और उनकी गवाही हुई शेष गवाहों को बचाव पक्ष द्वारा डिस्चार्ज करवा दिया गया।

Advertisement

 

 

 

आज इस मामले में अंतिम गवाह मोहम्मद हामिद की गवाही के बाद कोर्ट ने इस मामले में बहस के लिए 20 जुलाई की तारीख मुकर्रर कर दी है जिसके बाद यह मामला निर्णय के लिए चला जाएगा।अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी के.मुताबिक,, वर्ष 2019 में थाना गंज पर श्री अकाश कुमार सक्सेना के द्वारा मुकदमा अपराध संख्या 4/19 धारा 420 467 468 471 120 आईपीसी पंजीकृत कराया गया था जो अब्दुल्लाह आजम खान के डबल जन्म प्रमाण पत्र से संबंधित मामला था जिसकी विचारण विशेष न्यायिक एमपी एमएलए कोर्ट के यहां चल रही थी ।

 

 

पत्रावली सफाई साक्षी में नियति थी आज जो है सफाई साक्ष्य प्रस्तुत किया गया है बचाव पक्ष के अधिवक्ता द्वारा अंकित किया गया है कि अब मुझे कोई सफाई साक्षी नहीं देना है पत्रावली बहस के लिए नियत की गई है। 20 तारीख की तिथि नियत करते हुए माननीय न्यायालय ने बहस के लिए कहां है। इस मामले में अभियोजन के द्वारा 15 गवाहों को पेश किया गया था बचाव पक्ष की जो सूची थी बचाव पक्ष ने 28 गवाहों की सूची दी थी जिसमें उन्होंने 19 गवाहों को पेश किया बाकी उन्होंने डिस्चार्ज किया है। अब फाइनल बहस के लिए पत्रावली 20-7-2023 नियत की गई है अब इसमें फाइनल बहस होगी, अब फाइनल बहस अभियोजन की होगी, बचाव पक्ष की होगी और जजमेंट होगा।

Related posts

अशरफ के दो गुर्गे गिरफ्तार , बिना पर्ची के अशरफ से करते थे मुलाकात

newsvoxindia

आयुष्मान योग में करें आंवले का सेवन और विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

खादी महोत्सव में प्रतिभाग के लिए कई प्रदेशों से पहुंचे ऊनी कपड़ों के दुकानदार ,

newsvoxindia

Leave a Comment