News Vox India
शहर

सिरौली में हर्सोउल्लास के साथ मनाई गई  वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती

सिरौली। वीर शिरोमणि माहराणा प्रताप की जयंती उपलक्ष में नगर सिरौली के मोहल्ला नई बस्ती में रविंद्र सिंह के आवास पर महाराणा प्रताप की 468 बी जयंती धूमधाम और हर्ष उल्लास के साथ मनाई गई। क्षत्रिय समाज के लोग कार्यक्रम स्थल पर एकत्र होकर सर्वप्रथम क्षत्रिय समाज के लोगों ने माहराणा प्रताप की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया जिसके बाद माहराणा प्रताप की प्रतिमा के सामने केक रखकर काटा गया और उनको याद किया गया।
इस मौके पर राजेंद्र सिंह चौहान वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महाराणा प्रताप के पराक्रम को कभी बुलाया नहीं जा सकता उन्होंने घास की रोटी खाना स्वीकार किया लेकिन अपने स्वाभिमान के साथ समझौता नहीं किया। महाराणा प्रताप अपने चेतक के साथ जब चलते थे तो हजारों की संख्या में मुगल घबरा जाते थे महाराणा प्रताप को देखकर उनको पसीना आ जाता था दुश्मन थर थर कांपते थे। महाराणा प्रताप एक ऐसे योद्धा थे जो कभी भी अपने दुश्मनों से नहीं डरे। उन्होंने अकेले ही हजारों की संख्या में दुश्मनों का सामना किया।
हिंदू रक्षा दल के जिलाध्यक्ष आशीष कठेरिया ने कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की खुद्दारी भारत माता की पूंजी है ।यह वह धरती है जहां पर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जैसे योद्धा जन्मे जिनकी वीरता पराक्रम एवं त्याग को यह भारत देश कभी भुला नहीं सकता। इस दौरान कार्यक्रम में बहुत बड़े डीजे का इंतजाम किया गया जिस पर राजपूताना के अच्छे-अच्छे गाने बजाय गए जिस पर युवाओं ने जमकर डांस किया। कार्यक्रम के समापन में आए हुए सभी लोगों को जलपान की सुंदर व्यवस्था की गई। कार्यक्रम में राजेंद्र सिंह चौहान,रामू राजपूत,हिंदू रक्षा दल के जिलाध्यक्ष आशीष कठेरिया,सचिन राणा अतुल सिंह,ठाकुर प्रमोद सिंह,अर्जुन सिंह कठेरिया,विजय सिंह,कुलवंत सिंह कठेरिया,राहुल सिंह,रविंद्र सिंह,मुकेश कठेरिया,सचिन प्रताप सिंह,शनि सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Related posts

प्रेमनगर  में लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी सलाखों के पीछे पहुंचे। 

newsvoxindia

मुक़द्दस रमज़ान:-आज चाँद नज़र आया तो मसजिदों में नमाज़-ए-तरावीह होगी शुरू

newsvoxindia

आजम खान बोले- SPको कोई खत्म नहीं कर सकता,लुलु मॉल का मालिक RSS का फाउंडर

newsvoxindia

Leave a Comment