News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

रक्षाबंधन पर बहनों ने रक्षा सूत्र बांधकर भाइयों के दीर्ध आयु की कामना ,

बरेली। भाई बहन के रिश्तों का त्योहार रक्षाबंधन जिले में बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। सुबह से बहन शुभ मुहूर्त में अपने भाइयों के राखी बांधने के लिए अपने अपने भाइयों के घर पहुंचने शुरू हो गई थी। बहनों ने अपने भाइयों के कलाई पर रेशम की डोर बांधकर अपने भाइयों के दीर्ध आयु की कामना की । भाइयों ने परंपरानुसार अपने बहनों को उपहार देने के साथ आशीर्वाद दिया। बहनों ने बताया कि वह हमेशा से समय से अपने भाइयों के राखी बांधने के लिए आती है। इस बार भी वह समय से अपने भाई के घर पहुंची है। भाइयों ने राखी बांधने के बाद उन्हें उपहार भी दिए है।

Advertisement

एक बहन ने यह भी कहा कि योगी सरकार का रक्षाबंधन पर रोडवेज द्वारा फ्री यात्रा देने का प्रयास बहुत अच्छा है। इससे वह अपने भाइयों के घर समय से और आसानी पहुंच सकी है।

 

इस बार दो दिन मनाया जा रहा रक्षाबन्धन

भाई बहन के अटूट प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व को लेकर लोगों में संशय बना हुआ था , कि त्योहार 30 को मनाये या फिर 31 अगस्त को।त् ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा ने बताया कि गुरुवार 31 अगस्त रक्षाबंधन मनाना श्रेष्ठ होगा।भारत में रक्षाबंधन त्योहार काफी पुराना है इसे लेकर तरह-तरह की मान्यताएं है लेकिन प्रचलित तौर पर कहा जाता है कि बहनें अपने भाइयों की लम्बी आयु की कामना करते हुए रक्षा सूत्र बांधती है जिसे हम आम भाषा में राखी भी कहते हैं।

 

Related posts

मयूर वन चेतना पार्क जल्द दिखेगा नए रूप में  , अपर मुख्य सचिव ने पार्क का किया निरीक्षण ,

newsvoxindia

अक्षय तृतीया एवं ईद के त्यौहार को परम्परा अनुसार मनाया जाए, कोई नई परम्परा न डाली जाए : जिलाधिकारी

newsvoxindia

कछला गंगा में स्नान करते  दो श्रृद्धालु डूबे, एक का शव निकाला, दूसरे की तलाश जारी।

newsvoxindia

Leave a Comment