News Vox India
धर्मनेशनलबाजारमनोरंजनयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहरस्पेशल स्टोरी

किन्नर समाज का 22 जनवरी के लिए अनोखा प्लान : 22 जनवरी को जन्मे बच्चों के लिए गाएंगे -नाचेंगे पर नेक नहीं मांगेंगे

किन्नर समाज 22 जनवरी के लिए अनोखा  प्लान  : 22 जनवरी को जन्मे बच्चों के लिए गाएंगे नाचेंगे पर नेक नहीं मांगेंगे
बरेली।   यूपी के अयोध्या में  22  जनवरी को भव्य राम मंदिर की शुरुआत पीएम मोदी के हाथ होने जा रही है। इस दिन को सूबे के सीएम पहले ही आवाम  से शानदार तरीके से मनाने को कह चुके है। शहर में इस दिन को लेकर हर परिवार में जोश तो है ही पर अपने ही अंदाज में मनाने की तैयारी है।  कोई परिवार इसे गुलाल  से खेलकर , तो  कोई दीपोत्सव की  तरह  तो कोई मिठाई बांटकर इस दिन को खास मनाने की तैयारी में है।  पर बरेली में किन्नर समाज ने जो एलान किया वह सबसे अलग है।

Advertisement

 

 

दरअसल बरेली में किन्नर  समाज ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम 500 वर्ष  विराजमान  हो रहे  है। यह पूरे दिन के लिए विशेष दिन है। वह इस दिन के लिए  उन लोगों ने तय किया है कि वह 22 जनवरी को पैदा होने वाले बच्चों के घर गाना गाने के साथ जमकर नाचेंगे तो लेकिन नेक नहीं मांगेंगे। वह लोगों को अपना आशीर्वाद देंगे उनके लिए भगवान राम से उनके दीर्धायु होने की दुआ करेंगे। वह अपने जजमान द्वारा ख़ुशी खुशी दिए नेक को प्यार से स्वीकार करेंगे पर कोई जबरदस्ती नहीं करेंगे।

 

बरेली में किन्नर समाज से जुड़ी हुई नंदिनी ने बताया कि, मैं सभी को शुभ संदेश देना चाहूंगी कि 22 तारीख को हमारे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा है उस दिन 22 जनवरी के दिन हम किन्नर लोग सभी जनता को यह सूचित करना चाहूंगी की 22 तारीख को जो प्राण प्रतिष्ठा है उस दिन जो बधाइयां बजेंगी। बधाई नहीं लेंगे। जो आप लोग श्रद्धा सुमन से देंगे वह लिया जाएगा । उसे दिन सभी के लिए माफी है खुशी का दिन होगा उस दिन सबके लिए माफी है । कोई डिमांड नहीं, कोई कुछ नहीं । मेरी तरफ से सबको बहुत सारा आशीर्वाद है । बहुत सारी खुशी है और मैं अपने श्री योगी आदित्य नाथ जी को बहुत-बहुत धन्यवाद करती हूं जो आपने रामलीला के प्राण प्रतिष्ठा कराई है, और श्री नरेंद्र मोदी जी कोई बहुत-बहुत धन्यवाद करना चाहूंगी मैं और हमारे किन्नर समाज की तरफ से बहुत-बहुत धन्यवाद उनका ।

देखे यह वीडियो


 

सिम्मी किन्नर ने कहा कि  किन्नर समाज ने यह ऐलान किया है कि उस दिन 22 जनवरी के दिन कोई भी बधाई नहीं लेगा।  कोई भी डिमांड नहीं होगी ना ही कोई जोर जबरदस्ती नहीं करेगा। जो प्यार से दिया जाएगा वह लिया जाएगा ।  जो जिसकी श्रद्धा है हम जाएंगे बधाई गाएंगे खुशियां मनाएंगे जिसकी जो श्रद्धा होगी जो जिसका भाव होगा वह हम रखेंगे कोई जोर जबरदस्ती नहीं की जाएगी।  यह पहली बार होगा कि रामलला के जन्म उत्सव पर इस खुशी में उसे दिन कोई जोर जबरदस्ती कोई डिमांड नहीं करेगा सम्मानपूर्वक जो जैसे बधाई देंगे बधाई ली जाएगी।

Related posts

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से 5 कांवड़िये झुलसे, बचा बड़ा हादसा ,

newsvoxindia

आज ध्रुव योग में हनुमान जी की पूजा से दूर होंगे सभी संकट ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

घर पर खजूर के मोदक बनाकर बप्पा को लगाए भोग, यह है बनाने का आसान तरीका ,

newsvoxindia

Leave a Comment