News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

बरेली में कांवड़ियों पर पथराव, पुलिस की सूझबूझ से बची बड़ी घटना,

बरेली। सावन के तीसरे सोमवार से कुछ ही घंटे पहले बरेली में कुछ खुराफातियों ने कांवड़ियों पर पथराव कर शहर की फिजा बिगाड़ने की कोशिश की। बताया यह भी जा रहा है कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया। जिसका तेजी से सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहा है। घटना में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है पर किसी ने इस बात की पुष्टि नहीं  की है।पुलिस को जैसे ही मामले की जानकारी हुई तो वह एक्शन में आ गई और धरने पर बैठ गए कांवड़ियों को खुराफातियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन देकर मामले को शांत कर दिया।

Advertisement

 

 

 

रविवार दोपहर 3 बजे के आसपास बदायूं के कछला गंगा जल लेने जा रहे कांवड़ियों के जत्थे पर खुराफातियों ने पथराव कर दिया। घटना के विरोध में कांवड़ियों ने जोरदार नारेबाजी कर  विरोध जताया। स्थानीय लोगों के मुताबिक रविवार दोपहर को जोगीनवादा से होकर कांवड़ियों का जत्था निकल रहा था।

 

 

 

वायरल वीडियो

डीजे के साथ बड़ी संख्या में कांवड़िए गंगाजल लेने कछला जा रहे थे।जोगीनवादा में एक पक्ष ने पथराव शुरू कर दिया। जिसके बाद वहां अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। बवाल की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। स्थिति को काबू करने के प्रयास किए किये। कांवड़िए मौके पर हंगामा करने लगे ।

 

 

 

पथराव से गुस्साए कांवड़ियों ने सड़क पर जाम लगा दिया है। मौके पर आला पुलिस अफसरों के साथ कई थानों का फोर्स तैनात कर दिया गया है। हालांकि खबर लिखे जाने तक स्थिति सामान्य थी।एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि थाना बारादरी क्षेत्रान्तर्गत लगभग समय 03.00 बजे एक कावड़ जत्था निकल रहा था । एक धार्मिक स्थल के पास गुजरने के दौरान कुछ फेंकने को लेकर वाद-विवाद हुआ , जिसमें 40-50 मीटर आगे जाने पर कुछ लोगों द्वारा पत्थर फेंके गये । बाद में फुटेज मिले तो उसमें देखा गया कि दोनों तरफ से भी पत्थर चले है। मौके पर मौजूद पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रित किया गया है और मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है। जुलूस आगे जा चुका है। अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जिनके विरूद्ध कठोर विधिक कार्यवाही की जायेगी ।

 

मौलाना शाहबुद्दीन ने की शांति की अपील

ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने अम्न व शांति की अपील करते हुए कहा कि आज दोपहर कावड़ यात्रा के जुलूस को लेकर शाहनूरी मस्जिद जोगी नवादा बरेली में जो विवाद हुआ है उसको दोहराया नहीं जाना चाहिए, दोनों सम्प्रदाय के लोग सय्यम से काम लें और जरा जरा सी बात पर उत्तेजित न हो, अपने अपने इलाकों में अम्न व शांति और सौहार्द बनाए रखे । अगर किसी को किसी से कोई शिकायत होती है तो वो फौरन पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को सुचना दें।

 

Related posts

घर खाली कराने के लिए जेठानी ने देवरानी की कर दी पिटाई , पीड़िता ने मामले की पुलिस से की शिकायत

newsvoxindia

सावन के अंतिम सोमवार को बंद रहेंगे जिले की निजी स्कूल, बच्चों को मिलेगी तीन दिन की छुट्टी

newsvoxindia

बरेली क्लब ग्राउंड पर उत्तरायणी मेला 13 से 15 जनवरी तक , सीएम पुष्कर धामी के आने की संभावना

newsvoxindia

Leave a Comment