News Vox India
नेशनल

Flipkart को लाखों का चूना लगाने वाले चार आरोपी गिरफ्तार , जाने पूरा मामला ,

ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart को करीब 40 लाख रुपए का चूना लगाने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।बताया जा रहा है कि इनमें दो आरोपी जयपुर के हैं। पुलिस के अनुसार, ये आरोपी आईफोन का ऑनलाइन ऑर्डर करते थे, इसके बाद डिलीवरी के समय डिलीवरी करने वाले से सांठगांठ कर लेते थे। और इसके बाद आईफोन के बदले डमी फोन कंपनी को लौटा दिया जाता था। बता दें कि थाना भीमगंज मंडी पुलिस ने चार आरोपियों गिरफ्तार किया है, जिन्होंने ने अभी तक करीब 30-40 बार घटना को अंजाम देकर फ्लिपकार्ट को करीब 40 लाख का चूना लगाया है।

Advertisement

जाने पूरा मामला

सिटी एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि 24 मई को फ्लिपकार्ट कंपनी के जय चावड़ा ने शिकायत की थी। इस शिकायत में उन्होंने बताया कि माही शर्मा उर्फ दिलीप शर्मा नाम के एक कस्टमर ने कंपनी में अलग-अलग नंबरों से मोबाइल ऑनलाइन ऑर्डर किया। इसके बाद ऑर्डर कैंसिल करा रिफंड ले लिया। इसके बाद जब जांच की गई तो मोबाइल नकली थेजिसके बाद शिकायत मिलने पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु की।

पुलिस ने बनाई स्पेशल टीम

एसपी शेखावत ने सीओ कालूराम वर्मा के निर्देशन और थाना अधिकारी लक्ष्मी चंद वर्मा के नेतृत्व में थाना भीमगंज मंडी से स्पेशल टीम गठित की। जिसके बाद टीम ने जांच पड़ताल कर 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि राहुल सिंह और दिलीप स्वामी उर्फ माही शर्मा दोनों जयपुर के निवासी हैं। तो वहीं अजय कांत कटारिया और सुनील नायक कोटा के रहने वाले हैं।

ऐसे करते थे कंपनी के साथ ठगी

आरोपी दिलीप स्वामी उर्फ माही शर्मा अलग-अलग फ्लिपकार्ट आईडी से आईफोन का ऑर्डर कर प्रीपेड पेमेंट करता था। जिस शहर में डिलीवरी लेनी होती थी, उस शहर के फ्लिपकार्ट डिलीवरी बॉय को 4 से 5 हजार का लालच देता था। इसके बाद उससे 1 घंटे के लिए आईफोन ले लेता था। और इसी दौरान ओरिजिनल आईफोन के स्थान पर डमी आईफोन रखकर डिलीवरी मैन को लौटा देता था। इसके बाद डिलीवरी बॉय कंपनी को डिलीवरी कैंसल होने का मैसेज भेज देता था, जिसके बाद आरोपी दिलीप स्वामी के खाते में राशि रिफंड हो जाती थी। आरोपियों ने पूछताछ में इस तरह से 30 से 40 आईफोन मंगाने की बात कही है, जिससे फ्लिपकार्ट को करीब 40 लाख रुपये का चूना लगा है। फिलहाल आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

Related posts

देखिये वीडियो में उर्स ए रज़वी के पहले दिन से जुड़ी खबर , प्रशासन ने सुरक्षा के किये है कढ़े बंदोबस्त ,

newsvoxindia

किन्नर समाज का 22 जनवरी के लिए अनोखा प्लान : 22 जनवरी को जन्मे बच्चों के लिए गाएंगे -नाचेंगे पर नेक नहीं मांगेंगे

newsvoxindia

वृद्धि योग में करें भगवान सूर्य की पूजा बढ़ेगी सकारात्मकता ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment