News Vox India
नेशनल

Top News: Flipkart को लाखों का चूना लगाने वाले चार आरोपी गिरफ्तार , जाने पूरा मामला ,

हरियाणा  के जिला अंबाला में इंग्लैंड भेजने के नाम पर 18 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। दरअसल विदेश जाने की चाहत में दंपति ने अपनी मां की जमीन बेचकर एजेंट को 18 लाख रुपए दिए थे। लोकिन जब धोखाधड़ी का पता चला तो पीड़ित ने आरोपी एजेंट जसवंत सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया ।

Advertisement

इंग्लैंड भेजने के लिए 18 लाख रुपए  की हुई थी मांग :

वहीं डेरा सलेमपुर निवासी अमर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि आरोपी जसवंत सिंह का उसके गांव के चरणजीत सिंह के घर आना-जाना था। जसवंत सिंह ने कहा कि वह इंग्लैंड भेजने का काम करता है। उन्हें बस रुपए का इंतजाम करना होगा, बाकी विदेश में भेजने और वहां हर तरह की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी उसकी होगी। आरोपी ने उसे व उसकी पत्नी को 18 लाख रुपए में इंग्लैंड भेजने की बात कही थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने पैसो के इतंजाम के लिए विदेश जाने से पहले उसने अपनी माता की जमीन को बेच दिया। 14 फरवरी 2021 को आरोपी जसवंत सिंह उसके घर आया और उन्होंने चरणजीत सिंह व सुभाष की उपस्थिति में 18 लाख रुपए जसवंत सिंह को दिए।

आरोपी बार-बार करता रहा गुमराह

शिकायतकर्ता का कहना है कि आरोपी जसवंत सिंह ने उन्हें पुर्तगाल से एयरमाइन से यूके भेजने की बात कही। ऐसे कहते हुए 6 माह निकाल दिए। इसके बाद फिर चंडीगढ़ बुलाया और दस्तावेजों की औपचारिकताएं पूरी कराने का बहाने उन्हें रोककर रखा। वहां भी कोरे स्टाम्प पेपर पर उनके हस्ताक्षर कराए । इसके बाद आरोपी ने उसका व उसकी पत्नी का यूक्रेन का वीजा फरवरी 2021 में लगवा दिया और कहा था कि पहले यूक्रेन उतरना है। यहां उसका एजेंट हमें लेने आएगा। वे दोनों 9 मार्च 2021 के लिए यूक्रेन के लिए रवाना हो गए, लेकिन यूक्रेन हवाई अड्डे पर उतरे तो वहां तैनात अधिकारियों ने उन्होंने डिपोर्ट कर दिया। सके बाद भी आरोपी जसवंत सिंह ने झूठा आश्वासन दिया कि वह जल्द दुबई के रास्ते से हमें इंग्लैंड भेज देगा। आरोपी ने कोरोना की दूसरी लहर का बहाना बनाया। जब वह उसके ऑफिस में गए तो ऑफिस बंद मिला।फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है|

 

Related posts

कौन हैं सिद्धू मूस वाला हत्याकांड का मुख्य संदिग्ध लॉरेंस बिश्नोई?

newsvoxindia

ए स्पेशल स्टोरी : जानिए ऐसे अग्निशमन वाहन के बारे में , जिसे अंग्रेज अपने साथ लंदन लेकर जाना चाहते थे,

cradmin

पत्नी ने शराब पीकर पति की हत्या , पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार।

newsvoxindia

Leave a Comment