News Vox India
नेशनलशहरशिक्षास्पेशल स्टोरीस्वास्थ्य

भारत सेवा ट्रस्ट ने आई कैम्प का किया आयोजन, डॉक्टर सुबोध दीक्षित करेंगे मरीजों की आंखों का इलाज,

30 सालों से सांसद संतोष गंगवार करा रहे शहर में आई कैम्प का आयोजन,

Advertisement

बरेली । हर वर्ष की तरह बरेली की सामाजिक संस्था भारत सेवा ट्रस्ट ने एक आई कैम्प का आयोजन किया। इस कैम्प में पहले ही दिन 400 आंखों के मरीजों का प्रसिद्ध आई सर्जन सुबोध दीक्षित द्वारा परीक्षण करने के बाद जरूरत के मुताबिक ऑपरेशन किये जाएंगे । कैम्प के शुभारंभ उत्तर प्रदेश सरकार के वनमंत्री डॉक्टर अरुण कुमार सक्सेना , पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार , पूर्व मेयर सुभाष पटेल , भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल सक्सेना , समाजसेवी एवं पत्रकार डॉक्टर पवन सक्सेना ,गुलशन आनंद , आदि ने संयुक्त रूप ने भारत माता की फ़ोटो पर पुष्प अर्पित के साथ दीप प्रज्वलित करके किया।

 

 

 

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद संतोष गंगवार ने बताया कि वर्ष 1994-95 तक भारत सेवा ट्रस्ट के सहयोग से लगभग 35 हजार से अधिक आंखों के सफल ऑपरेशन हो चुके हैं । इसी क्रम में आज भी आयोजन हुआ है। कुछ लोग आई कैम्प के लिए उन्हें सहयोग भी करना चाहते है तो उसे भी वह मना कर देते है। उन्होंने यह भी कहा लोगों के प्यार एवं स्नेह की वजह से यह सब संभव हो पाता है।

 

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि भारत सेवा ट्रस्ट संतोष जी के सहयोग से वर्षो से जरूरतमंदो की आंखों के ऑपरेशन कराता रहा है। यह सिलसिला ऐसे ही चलता रहेगा। इस बड़ी जनता की कोई सेवा नहीं हो सकती। उत्तर प्रदेश सरकार के वन मंत्री डॉक्टर अरुण सक्सेना ने कहा कि संतोष गंगवार लोगों की निश्वार्थ वर्षो से आंखों के ऑपरेशन कराके सेवा कर रहे है। उनकी और उनकी टीम की जितनी तारीफ की जाए वह कम है।

 

 

भाजपा के वरिष्ट नेता अनिल सक्सेना ने कैम्प के आयोजन के लिए संतोष गंगवार की तारीफ की और कहा कि संतोष जी के प्रयास से 24 हजार से अधिक मरीज लाभान्वित हो चुके है। उन्हें उम्मीद है यह सिलसिला यूं ही चलता रहेगा। आई कैम्प के शुभारंभ के मौके पर सतीश रोहतगी , वीरेंद्र वीरू , अधीर सक्सेना सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।

Related posts

Budaun News:उझानी में ठेले- खोमचे, फल सब्जी वालों ने अनाज मंडी में वेंडर जोन बनाने को सौंपा ज्ञापन,

newsvoxindia

शिवयोग में भगवान विष्णु की पूजा आज मिलेगी अपार सफलता ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

चोरों ने व्योंधन खुर्द  की चोरी ,पुलिस मामले की जांच में जुटी 

newsvoxindia

Leave a Comment