News Vox India
नेशनलशहर

यूट्यूब अधिकारी बनकर जालसाजों ने एमबीए छात्र के साथ ₹4.68 की ठगी ,

मुंबई एक 23 वर्षीय मास्टर्स इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) का छात्र एक जबरन वसूली रैकेट का नवीनतम शिकार है, जहां एक वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म, यूट्यूब के अधिकारियों के रूप में घोटालेबाजों द्वारा पेश किए जाने के बाद उसे ₹4.68 लाख की ठगी की गई थी।
आरोपी ने भांडुप निवासी को साइबर पुलिस को रेफर करने की धमकी देकर पैसे निकाले, क्योंकि उसने एक डेटिंग साइट से एक अर्ध-नग्न महिला से बात की थी और यह सुनिश्चित करने के लिए समझौता शुल्क, सुरक्षा जमा आदि की आड़ में पैसे भी लिए थे। वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड नहीं किया गया है।

Advertisement

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक महिला ने डेटिंग एप के जरिए एमबीए की छात्रा से दोस्ती की। महिला ने पीड़िता के साथ अपना व्हाट्सएप नंबर साझा किया था और बाद में उसने उसे एक वीडियो कॉल किया था। कॉल में महिला अर्ध-नग्न थी और अश्लील इशारे कर रही थी। कॉल के बाद पीड़ित छात्र को यूट्यूब से अधिकारी बताकर लोगों के फोन आने लगे।

“उन्हें संजय सिंह नाम के एक व्यक्ति का फोन आया जिसने उन्हें बताया कि उनका एक वीडियो प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया जा रहा है, जिससे उनकी छवि खराब हो सकती है। इसलिए, यदि वह चाहता है कि वीडियो को प्लेटफॉर्म पर अपलोड न किया जाए, तो उसे उसे ₹5,550 का भुगतान करना चाहिए, जिसमें से ₹5,000 एक वापसी योग्य जमा राशि थी और ₹550 मूल शुल्क था, ”भांडुप पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने कहा।

Related posts

Shahjhnapur News:बेटों ने मां सहित उसके  प्रेमी की पीट -पीटकर  की हत्या , घटना से क्षेत्र में मची सनसनी ,

newsvoxindia

साई मंदिर में गरीब कन्याओं का विवाह हुआ सम्पन्न , मेयर ने भी नवदम्पतियों को दिया आशीर्वाद

newsvoxindia

फरीदपुर में युवती से दुष्कर्म, पंचायत में शादी तय की, अब मांग रहा चार लाख रुपये और बुलेट

newsvoxindia

Leave a Comment