News Vox India
शहर

शाहजहांपुर में बच्चों ने क्रिकेट ग्राउंड को लेकर किया सत्याग्रह आंदोलन ,

 

कमलेश शर्मा ,
यूपी के शाहजहांपुर में बच्चों ने सत्याग्रह आंदोलन किया। जिला प्रशासन से न्याय न मिलने पर बच्चों ने पैदल मार्च निकाला। भीषण गर्मी और चिल- चिलाती धूप में छोटे छोटे बच्चों ने रोड पर उतरकर सत्याग्रह आंदोलन किया है। आपको बतादें कि जिले की जलालाबाद तहसील में पिछ्ले कई दिनों से काकोरी शहीद इंटर कालेज के प्रबंधक और क्रिकेट एकेडमी के बच्चों के बीच खेल के मैदान को लेकर विवाद चल रहा है।

 

बच्चों के खेल के उस मैदान को कालेज प्रबंधक ने नुमाईश के लिए किराये पर उठा दिया जिस मैदान में खिलाड़ी बच्चे खेल की प्रक्टिस किया करते थे। कई दिनों तक दर दर भटकने के बाबजूद जब बच्चों की शिकायत पर स्थानीय अधिकारियो द्वारा कोई समाधान नही किया गया तो आज खिलाड़ी बच्चों ने सत्याग्रह का रास्ता अपनाते हुये जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन देने पैदल ही शाहजहाँपुर के लिये रवाना हुये।

 

जैसे ही बच्चे तहसील रोड पर पहुँचे तो पुलिस हरकत में आई। सीओ जलालाबाद ने सत्याग्रह आंदोलन कर रहे बच्चों को रास्ते में ही रोक लिया। सीओ जलालाबाद बच्चों की समस्या का समाधान के लिए कराने के उन्हे तहसील ले गए। जहां पर एसडीएम और सीओ ने कालेज प्रबन्धक समिति के लोगों को बुलाकर दोनों पक्ष की बात सुनी। प्रशासन ने बीच का रास्ता निकालते हुए नुमाइश लगने तक एकेडमी के बच्चों को अभ्यास करने के लिये दूसरा मैदान देने की बात कही है।

Related posts

Shahjhanpur News:शाहजहांपुर में हरा पेड़ धू धू कर जला , घटना का वीडियो वायरल हुआ ,

newsvoxindia

अभिनेत्री रिया सेन महाराष्ट्र में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुईं

newsvoxindia

असल जिंदगी में शिन-चैन कौन था? -जानिए दिल दहला देने वाली यह कहानी |

newsvoxindia

Leave a Comment