News Vox India
मनोरंजनशहर

असल जिंदगी में शिन-चैन कौन था? -जानिए दिल दहला देने वाली यह कहानी |

शाम 5 बजे, या “शिन-चान” समय, बच्चे दौड़ते हैं, कूदते हैं और घर में दौड़ लगाते हैं। इस कार्टून ने न केवल छोटे बच्चों को बल्कि बड़ों को भी प्रभावित किया है और हमारे लिए आश्चर्य की बात है कि यह बुजुर्गों को प्रभावित करने में सफल रहा है। यह एपिसोड अपने कई लंगड़े चुटकुलों और भयानक हास्य कहानी के लिए विश्व प्रसिद्ध है। ब्लैक कॉमेडी और स्लैपस्टिक नाटक मंगा श्रृंखला को दुनिया भर में प्रसारित “वांछित खुराक” बनाते हैं। खिलौना कंपनियों ने शिन-चैन के खिलौने और कप बेचकर बहुत पैसा कमाया है, और यहां तक ​​कि फ़ैशन ब्रांडों ने भी “शानदार शिन-चान प्रिंट” के साथ आकस्मिक पोशाकें बनाई हैं। यह श्रृंखला 100 मिलियन से अधिक प्रतियों की बिक्री के साथ सर्वश्रेष्ठ कुल एनीमे फ्रैंचाइज़ी है।

Advertisement

टीवी चैनलों के माध्यम से फ्लिप करने और संगीत चलाने के लिए यह एक सुकून भरी रात थी। उस दौरान, मैं “शिन-चान” से मिला और मुझे लगा कि यह मेरा अवचेतन मन है। मैंने सोचा। उनके जैसा चरित्र बनाना रचनात्मकता में शुद्ध उत्कृष्टता है। जब मैं एनिमेटेड टीवी श्रृंखला “शिन-चान” के पीछे के दिमाग को खोजने के लिए अपने सेल फोन पर पहुंचा, तो वाक्यांश “अजीब दृष्टि सबसे गहरी पीड़ा देख सकती है” सच हो गया। जब मैंने विश्व प्रसिद्ध टीवी एनीमे श्रृंखला “शिन-चान” की अंदरूनी कहानी पढ़ी, तो मेरा दिल शांत हो गया और मेरा चेहरा घबरा गया।

शिन-चान असली बच्चे “शिनोसुके नोहारा” से प्रेरित है, जिसकी एक यातायात दुर्घटना में मृत्यु हो गई। अपने बेटे की मृत्यु के बाद, उसकी माँ, मिसे, दुखी और उदास हो गई, और मीसा ने उसकी याद में शिन-चान का चित्र बनाना शुरू कर दिया। वह अक्सर उसका वर्णन करती थी, और उसके सुखद दिनों और उसकी सभी यादों की चमक को उसके द्वारा बनाए गए रेखाचित्रों के एक समूह में रचनात्मक रूप से चित्रित किया गया था। उसके बाद, मंगा कलाकार गीता उसा ने उन खूबसूरत पेंटिंग्स को देखा और उन यादों को हर दिन जापानी पत्रिकाओं में विकसित करने की पेशकश की, जिसने जबरदस्त प्रशंसा और लोकप्रियता हासिल की। शिन-चान का कई भाषाओं में अनुवाद किया गया है और अब यह दुनिया भर में उपलब्ध है। उसकी माँ, क्रेयॉन ने मंगा श्रृंखला “क्रेयॉन शिन-चान” की उपस्थिति को स्वीकार किया।

यह भी सच है कि यह कार्टून श्रृंखला कभी भी किसी श्रृंखला के अंतिम एपिसोड को प्रसारित नहीं करती है जो उसकी बहन को शहर की सड़क पर एक कार दुर्घटना से बचाने और मरने की मूल कहानी के साथ काम करती है। खैर, इंटरनेट राय, झूठ और वास्तविकता का केंद्र है। शायद शिन-चान के प्रशंसकों के पास भी उत्कृष्ट शोध कौशल है और वे इस पर जोर देते हैं। एनीमे श्रृंखला “योशितो उसुई” के लेखक / लेखक ने कम उम्र से ही “दाराकुया” नामक एक स्टोर में काम किया।

मालिक शिनोसुके निकेडो हैं। 1987 में, शिनोसुके निकेडो ने “दाराकुया स्टोर स्टोरी” नामक एक श्रृंखला बनाई, जिसने लेखक “शिनोसुके निकेडो” के जीवन का अनुभव किया और मंगा श्रृंखला में अपना करियर शुरू किया। यह श्रृंखला बाद में “साप्ताहिक मंगा एक्शन” पत्रिका में प्रकाशित हुई थी। “शिनोसुके नोहारा” उनकी श्रृंखला के पात्रों में से एक है, जिसने गीता यूनिशी को पकड़ लिया और इसे सफलतापूर्वक उस शो में बदल दिया जिसे हम आज जानते हैं।

हमेशा की तरह शिन-चान का परिवार खुश था। एक दिन, पूरा शिन-चान परिवार सुपरमार्केट में खरीदारी करने गया, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि उनके साथ कुछ अलग होगा। सुपरमार्केट में पहुंचना सभी का बुरा था। शिन-चान के माँ और पिताजी खरीदारी में व्यस्त हैं, इसलिए जब सूरजमुखी खेल रहे थे, कार बहुत ज्यादा दौड़ी और शिन-चान के माता-पिता खरीदारी में व्यस्त थे, इसलिए मुझे नहीं पता था कि सूरजमुखी खेलने आ रहे थे, लेकिन शिन-चान नहीं आया। पता नहीं। सूरजमुखी को देखकर शिन-चान घबरा गया, और जब उसने देखा कि शिन-चान सूरजमुखी को बचाने के लिए दौड़ रहा है, तो सूरजमुखी खेलते-खेलते सड़क पर आ गया। सूरजमुखी के सामने से एक कार आ रही थी। शिन-चान जाता है और सूरजमुखी को बचाने की कोशिश करता है, लेकिन कार बहुत तेज है, और शिन-चान और सूरजमुखी कार की वजह से दुर्घटना में हैं। शिन-चान के माता-पिता समझ नहीं पाए कि एक पल में क्या हुआ, और शिन-चान और हिमावारी की एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई।
कुछ दिनों के बाद, शिन-चान का घर पूरी तरह से खाली हो जाएगा। शरारती बच्चे अब घर में शरारत नहीं करते। मुझे शिन-चान और हिमावारी की कई बार याद आई क्योंकि शिन-चान की माँ अवसाद में पड़ गई थी। ऐसा कहा जाता है कि शिन-चान की माँ ने शिन-चान और हिमावारी नोहारा के बारे में एक किताब लिखी थी और आज कहा जाता है कि शिन-चान पर उसी किताब से एक एनीमे की दुकान खोली गई थी।

चलो मेरे दोस्त शिन-चान के पीछे की सच्चाई के बारे में बात करते हैं। वास्तव में, शिन-चान के पास कोई नहीं था। योशितो उसुई ने एक काल्पनिक दुनिया बनाई। शिन-चान, जो अभी भी मानता है कि शिन-चान एक असली जापानी लड़का है, गलत है क्योंकि शिन-चान को लेखक योशितो उसुई ने लिखा था, न कि उसकी माँ ने। शिन-चान पूरी तरह से काल्पनिक कहानी है। और अगर आप मानते हैं कि शिन-चैन एक असली जापानी लड़का है, तो शिन-चान एक वास्तविक व्यक्ति नहीं था।

Related posts

खबर कॉम्पैक्ट : वन विभाग तिराहे से पुलिस ने अवैध तमंचे के साथ नाबालिग़ को पकड़ा ,

newsvoxindia

26 सितंबर का दैनिक राशिफल।। मेष , मिथुन ,कर्क , धनु के जातकों के सामने आएंगी परेशानियां , जाने सभी अपना राशिफल,

newsvoxindia

निर्माणाधीन बस स्टैंड परिसर के अंदर महिला की हत्या !

newsvoxindia

Leave a Comment