News Vox India
शहर

भरतौल में मनाया गया बिजली महोत्सव, डीएम ने कार्यक्रम में की भागीदारी,

बरेली । आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय द्वारा आज जिलाधिकारी  शिवाकान्त द्विवेदी ने क्षेत्र पंचायत भवन, भरतौल में “बिजली महोत्सव एवं ऊर्जा दिवस“ का दीप प्रज्वलित  कर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर माननीय महापौर डॉ. उमेश गौतम, माननीय विधायक बिथरी चैनपुर राघवेंद्र शर्मा, मुख्य अभियन्ता (वितरण) राजीव कुमार शर्मा एवं नोडल अधिकारी इं.  विकास सिंघल, अधीक्षण अभियन्ता विद्युत (ग्रामीण)अशोक कुमार चौरसिया एवं जनपद में तैनात विद्युत विभाग के समस्त अभियन्ता गणों ने प्रतिभाग किया।

Advertisement

 

 

 

माननीय महापौर डॉ. उमेश गौतम ने कार्यक्रम में प्रस्तुत कर रहे बच्चों और गुरुजनों को कार्यक्रम की शुभकामनाएं देते हुए विद्युत उपभोक्ताओं को उ.प्र. सरकार के 24 घंटे विद्युत आपूर्ति किए जाने के संकल्प को ऊर्जा विभाग द्वारा पूरा किए जाने के प्रयासों, नवीन परिवर्तनों का स्थापन एवं स्थापित परिवर्तकों की क्षमता वृद्धि करने के लिए धन्यवाद दिया।

 

 

माननीय विधायक  राघवेन्द्र शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को घरेलू बिजली उपकरणों के प्रयोग पर ऊर्जा संरक्षण एवं विद्युत सुरक्षा पर अपने विचार प्रस्तुत किए। उन्होंने कहा कि आज देश की उन्नति का आधार बिजली है इसलिए हम सबको बिजली के महत्व को समझना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीति “सबका साथ सबका विकास” के आधार पर निजी नलकूपों पर निर्धारित घंटों के अनुसार जनपद में विद्युत आपूर्ति सुचारु है एवं ग्रामीण क्षेत्र में खराब परिवर्तकों को त्वरित गति से 48 घण्टे के अन्दर ही विद्युत विभाग द्वारा परिवर्तित कराया जाना एवं शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जाता है।
जिलाधिकारी  शिवाकान्त द्विवेदी ने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं से जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि बिजली उपकरणों का सही इस्तेमाल किए जाने एवं सुरक्षात्मक तरीके से बिजली का उपयोग किए जाने पर प्रेरणात्मक विचार प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि ऊर्जा संरक्षण पर विभिन्न प्रकार से विद्युत उपभोक्ताओं को अवगत कराया जाए तथा जान है तो जहान है के दृष्टिगत विद्युत प्रयोग के सुरक्षात्मक तरीके अपनाने पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि ऊर्जा, एक नेशन एक ग्रिड, उपभोक्ता अधिकारों, क्षमता वृद्धि पर फिल्म प्रदर्शित की गयी। उन्होंने कहा कि पोस्टर , बैनर एवं डिजीटल स्क्रीन द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं को विभाग की महत्वाकांक्षी योजनाओं के सम्बन्ध में जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है।

Related posts

 रामपुर की ऐतिहासिक जामा मस्जिद में अलविदा की नमाज हुई  संपन्न

newsvoxindia

काम की खबर :  चयनित ग्राम पंचायतों को वाद्य यंत्र कराये जायेगें उपलब्ध,

newsvoxindia

महिला क्लर्क ने जहरीला पदार्थ पीकर दी अपनी जान !दहेज एक्ट में पति सहित 5 पर मुकदमा

newsvoxindia

Leave a Comment