News Vox India
शहरशिक्षा

निपुण शिक्षा कार्यक्रम के तहत बच्चों को दी जाए अच्छी शिक्षा : डीएम शिवकांत द्विवेदी

बरेली। जिलाधिकारी  शिवाकान्त द्विवेदी ने एक मीटिंग के दौरान  समस्त अध्यापकों से कहा कि निपुण भारत लक्ष्य के अन्तर्गत पठन पाठन प्रक्रिया की गति को बढ़ाते हुए लक्ष्य को पूर्ण किया जाए। उन्होंने यह भी  कहा कि निपुण भारत लक्ष्य के अन्तर्गत छात्र एवं छात्राओं को अच्छी शिक्षा दी जाए। उन्होंने कहा कि छात्र एवं छात्राओं के घर जाकर उनके अभिभावकों से मिल कर उनके बच्चों को प्रतिदिन स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि विद्यालय में छात्र एवं छात्राओं को दी गई शिक्षा के बारे में अपने बच्चों से जानकारी प्राप्त करें। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जब भी विद्यालय में निरीक्षण किया जाए तो अध्यापक के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए।
जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट सभागार में अनुश्रवण समिति की मासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी  जग प्रवेश, जिला विद्यालय निरीक्षक  सोमरू प्रधान, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  विनय कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, अधिशासी अभियन्ता विद्युत प्रथम व द्वितीय, खण्ड विकास अधिकारी, अध्यापक सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी  शिवाकान्त द्विवेदी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिए कि जिन विद्यालयों में अभी तक कनेक्शन नहीं हुए हैं उन विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन कराया जाएं और जिन विद्यालयों के पास से तार लटक रहे है उनको शीघ्र ठीक किया जाए। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन विद्यालयों को सम्बंधित अधिकारियों द्वारा गोद लिया गया है उसकी सूची उपलब्ध कराई जाए।

Related posts

बदायूं में जमीनी विवाद में पति पत्नी की हत्या, 2 गिरफ्तार,

newsvoxindia

रमेश गंगवार 251 गरीब कन्याओं का कराएंगे विवाह , जनप्रतिनिधि पहुंचकर नव -दंपतियों को देंगे आशीर्वाद 

newsvoxindia

धर्म की बात :उत्तम स्वास्थ्य के लिए वरदान है कावड़ यात्रा,

newsvoxindia

Leave a Comment