News Vox India
खेती किसानीशहर

किसानों की फसल बर्बाद होने से नाराज किसान नेता प्रदर्शन पर बैठे 

फतेहगंज पश्चिमी।खुले में घूम रहे छुट्टा पशुओं के द्वारा किसानों की फसलों को बर्बाद करने और जांच में दोषी पाए जाने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाही नहीं करने के विरोध में तहसील अध्यक्ष सुधीर बालियान की अगुवाई में भाकियू कार्यकर्ता ब्लॉक मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए।हालांकि खंड विकास अधिकारी शैली गोबिल ने उन्हें कार्यवाही का आश्वासन देकर धरना खत्म करने का प्रयास भी किया।लेकिन भाकियू कार्यकर्ताओं ने दो टूक कह दिया।पहले कार्यवाही करने पर ही धरना खत्म होगा।जिससे वह धरना बगैर खत्म कराए ही चली गई।

Advertisement

 

 

ब्लॉक मुख्यालय पर धरना पर बैठकर विरोध प्रदर्शन कर रहे भाकियू कार्यकर्ताओं की अगुवाई कर रहे तहसील अध्यक्ष सुधीर बालियान ने बताया आवारा पशु किसानों की फसल बर्बाद ही नही कर रहे बल्कि किसानों पर हमला करके उनकी जान ले रहे है। जिम्मेदार किसानों की शिकायतों को अनसुना कर रहे है।बताया पिछले समय किए गए धरना प्रदर्शन को कार्यवाही का आश्वासन देकर खत्म करा दिया गया था।लेकिन किसी समस्या का निदान और दोषियों पर कार्यवाही नहीं की गई। बताया भाकियू के द्वारा छुट्टा पशुओं की समस्या के अलावा  जिला सहकारी बैंक के द्वारा दुर्घटना बीमा योजना में घपला,शौचालय निर्माण में घपला,सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, कुरतरा शमशान भूमि की जमीन में दरवाजा खोलने,पशु शैडो में घपला की गई शिकायत पर की गई. जांच में दोषी कर्मचारियों पर सालो बीतने के बाद कोई कार्यवाही नहीं की गई।

 

 

बताया इस बार वह किसी के आश्वासन पर धरना प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे।जब तक कार्यवाही नहीं होगी तब तक अनिश्चितकालीन  धरना चलता रहेगा।चाहे भूख हड़ताल ही क्यों नही करनी पड़े। तहसील संरक्षक राकेश कुमार ने तो आत्मदाह की भी चेतावनी दी है। धरना शुरू होने के करीब दो घंटे के बाद खंड विकास अधिकारी शैली गोबिल पुरानी परपाटी के चलते कार्यवाही का आश्वासन देकर धरना खत्म कराने धरना स्थल पर पहुंची।लेकिन भाकियू कार्यकर्ता कार्यवाही के बाद ही धरना खत्म करने पर अड़े रहे।जिससे वह धरना बगैर खत्म कराए ही लौट गई।धरना स्थल पर तहसील अध्यक्ष सुधीर बालियान,जिला मीडिया प्रभारी अरविंद सिंह सोमवंशी,तहसील संरक्षक राकेश कुमार,ब्लॉक अध्यक्ष झंडू सिंह गंगवार,विशाल पाल, करन सिंह,मानसिंह,सत्य प्रकाश गुप्ता,अब्दुल वाजिद आदि मौजूद रहे।

Related posts

जमीन विवाद में दो पक्ष भिड़े , तीन घायल,

newsvoxindia

पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल ने अपने जन्मदिन के मौके पर गरीबों को बांटे कंबल 

newsvoxindia

18 जनवरी का होगा गरीब नवाज़ का कुल शरीफ

newsvoxindia

Leave a Comment