News Vox India
धर्ममनोरंजनयूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

सामाजिक संस्थाओं ने अनाथ बिटिया अंजलि के हाथ कराये पीले 

बरेली। सभी संस्थाओं ने मिलकर अनाथालय की बेटी अंजलि के शुभ विवाह में बड चढ कर हिस्सा लिया। आर्यसमाज में पली बड़ी अंजलि का विवाह समाज सेवी मीना सोंधी द्वारा पारिवारिक माहौल में संपन्न हुआ। बिथरी चैनपुर के रहने वाले शुभम सक्सेना ने अनाथालय की बेटी अंजलि को अपना कर एक मिसाल  कायम की। बरेली की अनेक संस्था जैसे सीता की रसोई, मानव सेवा क्लब, जीनियस क्लब और राष्ट्र जागरण युवा संगठन आदि कई संस्थाओं ने मिलकर सभी ने बिटिया की नयी गृहस्थी का सामान देकर उस को नये जीवन की ढेर सारी शुभकामनाओं के साथ विदा किया।
सामाजिक संस्था  आर जे वाई एस की जिला अध्यक्ष प्रियंका कपूर ने इस अवसर पर बताया कि हमारी संस्था अपनी छोटी बडी खुशी अक्सर इन्ही बच्चो के साथ बांटते हैं जिससे की इन बच्चो को अपने पन का एहसास हो।  संगठन मंत्री तेजेंद्र कौर ने कहा कि  हम आगे भी इसी तरह का प्रयास करते रहेंगे जिससे इन लड़कियों को वो सभी अधिकार मिले जिससे ये वंचित हैं। राष्ट्र जागरण युवा संगठन के पदाधिकारियो ने बिटिया के विवाह में अपना योगदान दिया है। इस  सराहनीय कार्य में राष्ट्र जागरण युवा संगठन से जिला अध्यक्ष प्रियंका कपूर, संगठन मंत्री तजेंद्र कौर, मंडल संयोजक नीमा भंडारी, फाउंडर मेंबर सचिन श्याम भारतीय, जिला उपाध्यक्ष गिरीश कपूर, अध्यक्ष ढाल सिंह सभी लोगों ने अपना बहुमूल्य समय देकर बिटिया को गृहस्थी का सामान और ढेर सारा आशीर्वाद के साथ विदा किया। सभी के चेहरे पर एक अलग ही खुशी झलक रही थी। सभी संस्थाओं ने मिलकर संकल्प लिया आगे भी वे समाज के बदलाव के लिए निरन्तर ऐसे ही प्रयास करते रहेंगे।

Related posts

IIFA 2022: शेरशाह को सर्वश्रेष्ठ फिल्म, विक्की कौशल को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और कृति सेनन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार।

newsvoxindia

Ndps एक्ट में कोर्ट ने दोषी को 3 वर्ष की सजा सुनाई 

newsvoxindia

आज शिव शक्ति के मिलन के पर्व पर गौरी शंकर की पूजा- अर्चना का महत्व रहेगा हजारों गुना ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment