News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

उत्तर प्रदेश में  एनडीए गठबंधन 80 सीटें जीतकर बनाएगा कीर्तिमान 

प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक  
Advertisement
 बरेली : उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति विभाग मंत्री  एवं लोकसभा चुनाव  प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह ने बरेली में  आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन होने की खबरों पर निशाना साधा हैं।  उन्होंने कहा कि सारा देश जानता है कि जितने क्षेत्रीय दल देश के है उनकी उपज उनका गठन केवल कांग्रेस के खिलाफ हुआ है। जब कांग्रेस सत्ता में थी कांग्रेस की नीतियों को लेकर इसका मतलब साफ है ये ग़ैरसिद्धान्तिक समझौते है गैर उदेश्य पूर्ण समझौते है। तात्कालिक मोदी को हटाओ लेकिन एक तरफ क्षेत्रीय दल मोदी हटाओ अभियान चला रहे है।  देश की जनता ने 10 साल के कार्यो को लेकर के तीसरी बार प्रचंड बहुमत से सत्ता सौंपने का मन बनाया हुआ है तो कोई गठबंधन चले या न चले चाहे इकट्ठे रहे या अलग-अलग रहे इसका कोई फर्क पड़ने वाला नहीं ।
इस बार 370 भाजपा की और एनडीए की बात करें तो 400 जाएंगे ।उत्तर प्रदेश की बात करें तो 80 की 80 सीट जीतकर कर के एक बार नया कीर्तिमान उत्तर प्रदेश में बनाने जा रहे हैं।  यह बयान प्रभारी मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान सर्किट हाउस में दिया है। वही प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह ने  पत्रकारों से हुई बातचीत में मोदी -योगी सरकार की तरफ करते हुए कहा कि देश का मान सम्मान और प्रतिष्ठा इन 10 सालो में बड़ा  है जिस तरीके युवा किसान नौजवान गरीब के कल्याण के कार्य हुए हैं ,उससे देश की पूरी जनता मन बना हुआ है की तीसरी बार  400 पर करने का जनता का मन है ।
उत्तर प्रदेश की बात करे तो  निश्चित रूप से राम उत्सव के बाद लगभग 500 वर्षो के  त्याग और तपस्या संघर्ष और बलिदानों के बाद भगवान राम अपने घर मे विराजमान हुए हैं ।पूरी जनता देश अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी आज सनातन संस्कृति का परचम लहरा रहा है ,चाहे अन्य विकास की योजना को लेकर हो उत्तर प्रदेश को ग्रोथ इंजन बनाने विषय हो उत्तर प्रदेश में लगभग 40 लाख करोड़ रुपए ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट में विभिन्न निवेशकों द्वारा प्रस्ताव वित्तीय प्राप्त हुए थे ,प्रधानमंत्री की उपस्थिति में 10 लाख करोड़ से ऊपर के उन निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतार ने का काम हुआ है ।प्रभारी मंत्री ने यह भी कहा कि 10 लाख करोड़ की परियोजनाओं  को धरातल पर उतारने का मतलब काम पूरे देश मे सर्वधिक एक बार मे निवेश के प्रस्ताव इतनी बार का काम उत्तरप्रदेश की धरती पर हुआ है ।पहले उत्तरप्रदेश को  लोग बीमारू राज्य कहते थे, दंगाई का प्रदेश कहते थे कोई भी निवेशक देश का निवेशक हो या विदेश की धरती का निवेशक हो वो निवेश छोड़ दीजिए वो झांकना पसंद नही करता था ।
योगी के नेतृत्व में 2017 के बाद लोगो की धारणा बदली है लोगो का परफेक्शन बदला है ।कानून  व्यवस्था और व्यवस्थाओं को लेकर डेवलमेंट को लेकर के उत्तरप्रदेश जिस प्रकार से हिंदुस्तान का ग्रोथ इंजन बनने के लिए चल पड़ा है । आज देश और विदेश् के 10 लाख करोड़ में शामिल है जो हमे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में प्राप्त हुए है जिनका शिलान्यास हुआ है इसका मतलब साफ है उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर के लिए भी निवेशकों के लिए भी एक बेहतरीन डेस्टिनेशन साबित हुआ है, जिसमें देश के सभी राज्यों से सर्वाधिक निवेश के प्रस्ताप धरातल पर उतरने में सफलता प्राप्त की है ।इसका आशय ये है जब हमारा देश विकाशील भारत से विकसित भारत की ओर बनने के लिए बढ़ रहा है ।हमारा देश दुनिया की इन 10 सालो में 11वी अर्थव्यवस्था से 5वी अर्थव्यवस्था हो गया है ।बहुत जल्दी हम तीसरी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे है ।उत्तरप्रदेश ग्रोथ इंजन के रूप में निश्चित रूप देश का बेहतरीन प्रदेश के रूप में आज आपको दिखाई पड़ रहा है। बाद में प्रभारी मंत्री ने अधिकारीयों के साथ जिले के आलाधिकारियों के समीक्षा बैठक की और आवश्यक निर्देश भी दिए।

Related posts

बंशीधर पांडे को वीर मंगल पांडे , धनंजय को वीरता पुरस्कार मिला। 

newsvoxindia

कैंटर की चपेट में आने से तीन लोग घायल

newsvoxindia

सुख- समृद्धि प्राप्त करने के लिए मां लक्ष्मी को लगाएं खीर का भोग ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment