News Vox India
शहर

कार्यवाही की संस्तुति के दो माह बाद भी नही हटा स्कूल की ज़मीन से कब्ज़ा

बहेड़ी। पिंदारी अभयचंद गांव के ग्राम प्रधान ने गांव के ही कुछ लोगों पर सरकारी ज़मीन पर अवैध कब्ज़ा मकान बना लेने का आरोप लगाया है। ग्राम प्रधान का कहना है कि शिकायत के बाद तहसील प्रशासन की ओर से मौके पर नापजोख कर जमीन का सीमांकन कर खंड शिक्षा अधिकारी को अवैध कब्जा धारकों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को निर्देशित किया था लेकिन दो माह बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नही हुई है।

Advertisement

 

 

थाना बहेड़ी के ग्राम पिंदारी अभय चंद के प्रधान रमेश सिंह ने आईजीआरएस पोर्टल पर सरकारी स्कूल की जमीन पर गाँव के ही कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा किये जाने की शिकायत की थी। शिकायत के बाद जिलाधिकारी के आदेश पर तहसील प्रशासन की टीम ने स्थलीय निरीक्षण में पाया कि गाटा संख्या 150 का 0.253 हैक्टेयर रकबा सरकारी स्कूल के नाम से राजस्व अभिलेखों में दर्ज है पर इस रकबे के 0.042 हैक्टेयर क्षेत्रफल में गाँव के ही कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर पक्के मकान बना लिए हैं।

 

 

 

तत्कालीन तहसीलदार ने जांच रिपोर्ट आने के बाद स्थानीय खंड शिक्षा अधिकारी को मामला भेजकर कार्रवाई किए जाने की संस्तुति की थी। ग्राम प्रधान का कहना है कि कार्यवाही किये जाने की संस्तुति के दो माह बाद भी कोई कार्यवाही नही हुई है।

Related posts

आंवला एसडीएम ने गौशालाओं को लेकर की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

newsvoxindia

Aalahajrat :  शहर की मस्जिदों में मुकम्मल कुरान का मनाया गया जश्न 

newsvoxindia

बरेली की डेपापीर फल मंडी में  फलों के यह है भाव , देखे यह लिस्ट ,

newsvoxindia

Leave a Comment