News Vox India
खेल

गुजरात की टीम ने पहला आई पी एल खेला और उसे जीता। इस जीत में कप्तान हार्दिक पंड्या की अहम भूमिका रही। अब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज में हार्दिक पांड्या भी खेलते हुए नजर आएंगे, जो काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. हार्दिक पांड्या ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2021 T20 वर्ल्ड कप में खेला था.हार्दिक पांड्या T20 वर्ल्ड कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे जिस वजह से उनकी जमकर आलोचना भी हुई थी.हार्दिक ने धोनी की कप्तानी में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया था.

Advertisement

उन्होंने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच 2016 में एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. लेकिन उस मैच में पहले ही ओवर में उन्होंने 21 रन लुटा दिए थे, जिस वजह से हार्दिक पांड्या डर गए थे और उन्हें लग रहा था कि उनका करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया. लेकिन उस समय महेंद्र सिंह धोनी ने हार्दिक पांड्या की मदद की थी. हार्दिक ने खुद एक मैच के दौरान इस बात का खुलासा किया था. उन्होंने कहा था कि यह मेरे लिए बहुत बुरा था. पहले ही इंटरनेशनल ओवर में मैंने 21 रन दे दिए थे. मैं उस समय एकदम ब्लैंक हो गया था.

मुझे समझ नहीं आ रहा था कि क्या करना है. लेकिन तब धोनी भाई देवदूत बनकर आए और उन्होंने मुझसे कहा- आजा दूसरा ओवर डाल. बदकिस्मती से मैंने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का खा लिया और इस तरह 1.1 ओवर में 28 रन पड़ चुके थे. लेकिन किस्मत पलटी और अगले 2 ओवरों में मैंने केवल 7 से 8 रन दिए और 2 विकेट भी चटकाए. हार्दिक ने कहा- उस दिन मुझे धोनी ने कुछ नहीं कहा. उन्होंने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा- मुझे पता था कि पहले ओवर के बाद वह निश्चित रूप से बेहतर गेंदबाज होगा.

 

 

Related posts

क्रिकेट टूर्नामेंट  के  सेमीफाइनल में पहुंची  डीपीएस- मिशन एकेडमी की टीम 

newsvoxindia

विश्वकप खेलेगा पाक, सरकार ने टूर की दी अनुमति,

newsvoxindia

 स्टेडियम पहुंचने में प्रतिभागियों को हुई दिक्कत,

newsvoxindia

Leave a Comment