News Vox India
कैरियरयूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरीस्वास्थ्य

डॉक्टर वीके पांडेय जरूरतमंदों को देते है निःशुल्क परामर्श ,

  • डॉक्टर वीके पांडेय चार सालों से लगातार कर रहे है समाजसेवा ,
  • शहर के एक नामचीन हॉस्पिटल में फिजीशियन के रूप में देते है अपनी सेवाएं ,
अनुज सक्सेना ,
बरेली : भारत में डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया जाता है। हालांकि बदलते हुए परिवेश में डॉक्टरों के प्रति लोगों का नजरिया बदला है। अब लोग डॉक्टर को केवल प्रोफेशनल नजरिये से ही ज्यादा देखते है।  लेकिन बरेली में एक डॉक्टर ऐसे है जो डॉक्टरी पेशे को सेवाभाव के रूप में  जोड़कर देखते  है । दरसल डॉक्टर वीके पांडेय एक एमबीबीएस डॉक्टर है। वह पिछले 20 वर्षो से डॉक्टरी के पेशे में है।
उन्होंने अलीगढ़ के एक सरकारी कॉलेज से एमबीबीएस  करने के बाद कई जगहों पर अपनी सेवाएं दी है । वर्तमान में वह बरेली के एक बड़े अस्पताल में सेवाएं दे रहे है है। डॉक्टर वीके पांडेय ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी मानते हुए शहर के कई हिस्सों में फ्री मेडिकल कैंप करके जरूरतमंदों  की मदद कर रहे है। डॉक्टर वीके पांडेय से जुड़े लोग बताते है कि  वह पिछले चार सालों से शहर के राजेंद्र नगर स्थित गुरूद्वारे पर प्रत्येक दिन एक घंटे फ्री परामर्श देते है। यही नहीं वह शहर के अलग अलग हिस्सों में जाकर भी रविवार को कैंप करते है ,इस दौरान वह मरीजों की बातों को ध्यान से सुनते है और जरुरत के मुताबिक परामर्श देने के साथ खानपान से जुड़ी भी जानकारी देते है।
डॉक्टर वीके पांडेय ने बताया कि वह  पिछले 20 सालों से डॉक्टरी के पेशे में है। उन्होंने सोचा क्यों ना समाज को उनके द्वारा कुछ रिटर्न किया जाए। इसलिए उन्होंने जगह जगह जाकर एक दिन  का स्वास्थ्य कैंप करना शुरू कर दिए। उन्होंने यह भी कहा कि आमतौर पर डॉक्टरों का  अधिक परामर्श होने चलते गरीब तबके को बेहतर इलाज नहीं मिल  पाता है। ऐसे में उन्होंने जरूरतमंदों के बीच स्वास्थ्य कैंप करने का सोचा , आज वह शहर में काफी संख्या में स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर चुके है। उनके द्वारा मरीजों को पूर्णतया निशुल्क देखा जाता है। वह कैंप के दौरान निशुल्क दवाएं भी उपलब्ध कराते है। उनकी आगे यह भी इच्छा है कि वह गरीबों के लिए  एक हॉस्पिटल बनाये और केवल 50 रुपए की ओपीडी में अपनी सेवाएं दे पाए।

Related posts

मोहब्बत की सियासत के साथ बिजली नहीं आने की शिकायत लेकर पहुंचे सपा नेता, पढ़े यह खबर,

newsvoxindia

सर्वपितृ अमावस्या पर सभी भूले बिसरे पितरों का करें तर्पण और दान ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

राम भक्तों ने घर-घर जाकर वितरित किए अयोध्या से आए पत्रक-अक्षत

newsvoxindia

Leave a Comment