News Vox India
खेल

उमरान मलिक को टीम इंडिया में आने में लगेगा अभी समय : राहुल द्रविड़

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि उमरान मलिक एक “उत्साहजनक” प्रतिभा ज़रूर हैं लेकिन शायद उन्हें मौक़ा मिलने में अभी भी थोड़ा समय है। मलिक को तमाम प्रतिभा और तेज गति होने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया।उमरान ने आईपीएल 2022 में सबको प्रभावित करते हुए 14 मैच में 22 विकेट लिए और लगातार 150 किमी प्रति घंटा से अधिक के औसत से गेंदबाज़ी की। द्रविड़ ने कहा, “कल भी उमरान को नेट्स में देख कर साफ़ था कि उनमें ज़बरदस्त गति है। वह एक युवा गेंदबाज़ हैं जो हमेशा सीखने की चाह रखते हैं और वह जितना खेलेंगे उतना ही सीखेंगे।

Advertisement

 

 

हमारे नज़रिए से मैं बहुत ख़ुश हूं कि वह दल का हिस्सा हैं लेकिन हमें देखना पड़ेगा हम उन्हें कितना गेम टाइम दे पाएंगे। इस दल में बहुत सारे खिलाड़ी हैं और सबको एकादश में जगह देना संभव नहीं है।” द्रविड़ ने यह इशारा भी किया कि उमरान और अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाज़ों का प्रयोग करने से पहले वह अनुभवी गेंदबाज़ों को तरजीह देंगे। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश ख़ान की तरफ़ रुझान देते हुए कहा, “मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो किसी भी खिलाड़ी को पर्याप्त मौक़े देने में विश्वास करता हूं ताक़ि वह सहज महसूस करें। ऐसे में देखना पड़ेगा कि उमरान या अर्शदीप जैसे उत्साहजनक, शानदार प्रतिभाओं को हम कितने मौक़े दे पाएंगे। हमारे पास कुछ ऐसे अनुभवी खिलाड़ी हैं जो पहले टीम का हिस्सा रहे हैं जैसे भुवी, हर्षल या आवेश। यह अच्छी बात है कि कुछ अनुभवी गेंदबाज़ों के साथ दो नए गेंदबाज़ भी मौजूद हैं। इससे हमें अवसर प्राप्त होगा कि हम कुछ नए खिलाड़ियों को मौक़ा दें और देखें कि वह कैसा करते हैं।”

 

 

द्रविड़ ने कुलदीप यादव की फ़ॉर्म में वापसी पर भी संतोष जताया । आईपीएल में कुलदीप ने 21 विकेट लिए और चार मैचों में उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब भी मिला। द्रविड़ ने कहा, “वह बहुत दुर्भाग्यशाली थे कि पिछले साल आईपीएल में वह चोटिल हो गए थे। उनकी गुणवत्ता को देखते हुए हम ज़ाहिर तौर पर बिना कोई प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेले ही उन्हें दल में वापस लेने के लिए उत्सुक थे। उनको पढ़ना मुश्किल होता है और वह एक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। कुलदीप के रहने से हमें काफ़ी फ़ायदा होगा। इस गुट में विकल्प के तौर पर रवि बिश्नोई भी हैं जिन्होंने अच्छा खेल दिखाया है और युज़ी [युज़वेंद्र चहल] ने तो पिछले छह महीनों में दिखाया ही है वह कितने ज़बरदस्त गेंदबाज़ हैं। उन्होंने पिछले दोनों आईपीएल में अच्छी गेंदबाज़ी की है। अक्षर [पटेल] भी हरफ़नमौला का विकल्प लेकर आते हैं। हमें सटीक समीकरण बिठाना होगा लेकिन कुलदीप की वापसी से मैं काफ़ी ख़ुश हूं। एक ऐसा गेंदबाज़ जो मिडिल ओवर में विकेट निकाल सकता है इस प्रारूप में काफ़ी क़ीमती है।”

 

India team rahul dravid Umran Malik

Related posts

सलमान के बाउंसर जैसा बनना है तो खाने पड़ेंगे  हर रोज 12 अंडे ,एक किलो नॉनवेज , यह होगी  इनकम, 

newsvoxindia

हज़रत अहमद अली शाह दादा मियां के उर्स में उमड़ी भीड़ , देश में अमन ओ चैन के लिए मांगी गई दुआएं

newsvoxindia

 शकुंतला देवी मेमोरियल प्रीमियर क्रिकेट लीग का 23 जनवरी से आगाज़ 

newsvoxindia

Leave a Comment