News Vox India
शहरस्पेशल स्टोरी

शहर में जगह जगह हुई खुदाई और पुल निर्माण के चलते दमकल को दिवाली के त्योहार पर देनी होगी अग्नि परीक्षा,

बरेली। दीपावली के त्योहार के मद्देनजर अग्निशमन विभाग ने इस बार चाक चौबंद सुरक्षा के इंतजाम किया है । शहर के कई हिस्सों में। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तैनात की जाएगी। ताकि फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति पर नियंत्रण कर सकें।

Advertisement

 

 

जानकारी के मुताबिक जिले की आबादी लगभग 52 लाख हो चुकी है और शहर क्षेत्र में चारों ओर बहुमंजिला इमारतों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। जबकि इसके मुकाबले फायर ब्रिगेड विभाग के पास समुचित संसाधन नहीं है ।तहसीलों में पांच व शहर में दो फायर स्टेशन है साथ ही फायर ब्रिगेड में सिर्फ 21 गाडियां हैं। खास बात यह है कि इन गाड़ियों के लिए शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्र में लगे सैकड़ों हाइड्रेंट सड़कों में जमींदोज हो चुके हैं। यदि कोई अग्निकांड हो तो फायर ब्रिगेड गाडियां को पानी भरने की दिक्कत होगी।

 

 

 

दीपावली का पर्व इस बार फायर ब्रिगेड विभाग के लिए चुनौती देने वाला है क्योंकि इस बार कोहाड़ापीर से लेकर कुतुबखाना चौराहा होते हुए कोतवाली तक पुल का निर्माण कार्य चल रहा है और इस क्षेत्र में एक तो घनी बस्ती है और हजारों संख्या में दुकानें है। यदि कोई दुर्भाग्यवश अग्नि कांड हो गया तो इस क्षेत्र में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। इस स्थिति से निपटने के लिए फायर ब्रिगेड विभाग ने जिला अग्निशमन अधिकारी संजीव यादव ने बताया कि विभाग की ओर से वनखंडी नाथ, सौ फुटा रोड, डेलापीर चौराहा, कुतुबखाना, बदायूं रोड, सीबीगंज और कैंट क्षेत्र में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तैनात रहेगी। इसके अलावा चौबीस घंटे कंट्रोल रूम पर कर्मचारी तैनात रहेंगे।

Related posts

बहेड़ी के जाम में पसरा मातम , अब कौन बनेगा इन परिवारों का सहारा, 

newsvoxindia

शुक्ल योग में आज भोलेनाथ के साथ बरसेगी बजरंगबली की कृपा ,जानिए विधि -विधान,क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

मतदान हमारा संवैधानिक अधिकार,मतदान अवश्य करें:अहसन मियां

newsvoxindia

Leave a Comment