News Vox India
धर्म

वास्तु टिप्स: चाहते हो मां लक्ष्मी की कृपा, तो सुबह उठकर करो ये पांच काम।

हर  व्यक्ति अपने  जीवन में खुशहाल की कामना करता है, साथ साथ इंसान चाहता है, की उसे जीवन में पैसे की तंगी ना आए। लेकिन अधिक परिश्रम के वाबजूद धन की कमी रहती है। ऐसे में व्यक्ति के मन मस्तिष्क में निराशा होने लगती है। शास्त्रों में कहा गया है मेहनत के साथ साथ किस्मत का होना भी जरूरी है। ज्योतिषशास्त्र में कहा गया है अगर आपको मां लक्ष्मी की कृपा चाइए तो सुबह उठकर करे ये पांच काम।

1. हथेलियों को देखना

अगर आप चाहते है आपका पूरा दिन अच्छा जाए, तो आपको हर दिन उठते ही अपने इष्ट देवता को याद करना चाहिए। और अपनी दोनो हथेलियों को जोड़कर, दोनो हाथो को देखते हुए   “कराग्रे वस्ते लक्ष्मी, कर्मध्ये सरस्वती, कर्मुले स्थितो प्रभाते ब्रह्मा करदर्शनाम” इस मंत्र को बोलना शुभ माना जाता है। इसके पश्चात अपनी हथेलियों को अपने चेहरे पर फेरना चाइए। ऐसा करने से मां सरस्वती, लक्ष्मी, और ब्रम्हा जी की कृपा बनी रहती है।

2. धरती को स्पर्श करना

सुबह उठकर हथेलियों को देखने के बाद धरती को स्पर्श कर उसको प्रणाम करना चाइए। क्युकी धरती इतना भार सहन करती है। ऐसे में उसका आशीर्वाद लेना क्युकी धरती ने आपका भार भी उठा रखा है।

3. सूर्य देवता को जल चढ़ाना।

सुबह उठने के पश्चात शौच आदि क्रियाओं को करने के बाद स्नान के पश्चात तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें रोली और लाल फूल डालकर सूर्य देव को चढ़ाए। सूर्य देव को अर्घ देते हुए ” ओम सूर्य: नमः ” मंत्र का उच्चारण करे।

4.तुलसी की पूजा करना।

सूर्य देवता को जल चढ़ाने के पश्चात तुलसी जी की पूजा करनी चाइए। घर में एक तुलसी का पौधा होना जरूरी है। तुलसी जी में सुबह सूर्य देवता की पूजा के बाद उसमे पानी डाले। और इस मंत्र का उच्चारण करे।  ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः “।
मान्यता है ऐसा करने से मां लक्ष्मी के साथ साथ भगवान विष्णु का भी आशीर्वाद बना रहता है।

5. घर में पोछा पानी में नमक डालकर।
सूर्योदय से पहले उठकर घर की साफ सफाई करनी चाइए। और घर में नमक पानी में मिलकर पोछा मरना चाइए। इससे घर में सुख शांति आती है।

Related posts

आयुष्मान योग में कात्यायनी माता की पूजा हर कार्य में दिलाएगी सफलता ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

जानिए जुलाई माह का राशिफल ,क्या कहते हैं आपके सितारे,

newsvoxindia

श्री सनातन धर्म मंदिर में शिवालय के हुई प्राण प्रतिष्ठा

newsvoxindia

Leave a Comment