News Vox India
राजनीति

राज्यसभा चुनाव के लिए आखिरी दिन इन दिग्गजों ने दाखिल किया नामांकन

10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन था. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए कर्नाटक से अपना नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर उनके साथ कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आर अशोक भी मौजूद रहे.

इसके अलावा पंजाब से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार, पर्यावरणविद् बलबीर सिंह सीचेवाल और परोपकारी विक्रमजीत सिंह साहनी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया.

इसके अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनकर के साथ हरियाणा विधानसभा पहुंचे. राज्य सभा के लिए भाजपा राज्य सभा के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर खट्टर ने कहा कि हरियाणा में राज्यसभा की 2 सीटें खाली थी उनके नामांकन का आज आखिरी दिन था. हमने अपने उम्मीदवार कृष्ण पवार और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार अजय माकन का फॉर्म भरवाया है. अभी तक 2 फार्म ही भरे हैं, यदि शाम तक और फॉर्म भरे जाते हैं तो 10 तारीख को उस पर वोटिंग होगी.

इसके अलावा कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन ने भी राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर हरियाणा के पूर्व CM और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से सिर्फ एक उम्मीदवार होगा, अजय माकन जी निर्वाचित होंगे.

Related posts

कैबिनेट मंत्री धर्मपाल ने स्वच्छता अभियान के तहत कई मंदिरों की सफाई

newsvoxindia

अखिलेश ने किसानों को साधा बोले दिल्ली में सरकार बनवाओ , माफ कर देंगे कर्ज 

newsvoxindia

कुर्मी क्षत्रिय सभा ने होली मिलन समारोह किया आयोजित , पहुंचे समाज के बड़े चेहरे 

newsvoxindia

Leave a Comment