News Vox India
राजनीति

गुजरात की राजनीति की बड़ी खबर, 2 जून को बीजेपी में शामिल होंगे हार्दिक पटेल

गुजरात की राजनीति में पिछले कई दिनों से लगातार सस्पेंस बना हुआ था कि हार्दिक पटेल किस पार्टी में शामिल होंगे और क्या फैसला लेंगे. हार्दिक पटेल 2 जून को औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल होंगे. आज हार्दिक पटेल का भाजपा में प्रवेश तय हो गया है और वह कमलम में सीआर पाटिल के हाथों में भगवा खेस धारण करेंगे. गुजरात की राजनीति के लिए यह बहुत बड़ी खबर है.

हार्दिक पटेल पहले कांग्रेस पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष थे लेकिन कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद चर्चा शुरू हुई कि हार्दिक पटेल भाजपा में शामिल होंगे. हार्दिक पटेल के बीजेपी में शामिल होने की खबर पर आज मुहर लग गई है. हार्दिक पटेल का बीजेपी में शामिल होने का रिएक्शन भी सामने आ रहा है. अल्पेश कथिरियाने हार्दिक पटेल को बधाई दी है.

भगवा खेस 2 जून को दोपहर 12 बजे पहना जाएगा और इस कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद हो सकते हैं. दूसरी ओर सूत्रों के मुताबिक इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे. हार्दिक पटेल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के हाथों में भगवा खेस पहनेंगे.

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल के बीजेपी में शामिल होना इस साल आने वाले चुनाव में हार्दिक पटेल पाटीदार वोट पाने के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे और हार्दिक पटेल के समर्थक भी बीजेपी का समर्थन करेंगे. दूसरी ओर, हार्दिक पटेल के साथ आरक्षण आंदोलन के सहयोगी हार्दिक पटेल के भाजपा के प्रवेश पर नाराजगी दिखाने की संभावना है. इससे पहले हार्दिक पटेल ने कहा था कि वह किसी भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

यह देखना होगा की हार्दिक पटेल अनामत आंदोलन के केस भाजपा में शामिल होने के बाद वापस लेते हैं और आंदोलन में शहीद परिवार को न्याय दिलाते हैं. अब जब हार्दिक पटेल बीजेपी में शामिल हो गए हैं तो गुजरात की राजनीति के समीकरण बदलेंगे और इसका असर आगामी विधानसभा चुनावों पर भी पड़ेगा.

Related posts

 वन बूथ 20  यूथ का फार्मूला लागू करें नौजवान : शमीम सुल्तानी 

newsvoxindia

शीशगढ़ सीएचसी पर प्रसव के बाद नर्स पर रुपए मांगने का ऑडियो वायरल

newsvoxindia

जिला निर्वाचन अधिकारी ने नवाबगंज में देखी चुनावी तैयारियां 

newsvoxindia

Leave a Comment