News Vox India
खेती किसानीराजनीतिशहर

जिला निर्वाचन अधिकारी ने नवाबगंज में देखी चुनावी तैयारियां 

बरेली।  जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने बुधवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान के साथ लोकसभा क्षेत्र बरेली की विधानसभा नवाबगंज का जायजा लिया ।जायजा  के दौरान सर्वप्रथम मैसकॉट इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट कॉलेज में सिक्योरिटी फोर्स ठहरने की दृष्टि से व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया जहां पर सभी व्यवस्थाएं उचित पायी गयी,  निर्देश दिये गये कि यहां पर कॉलेज कैम्पस में किसी भी पार्टी का बैनर, पोस्टर आदि लगा हुआ नहीं होना चाहिए।
इसके बाद  उच्च प्राथमिक विद्यालय लभेड़ा उर्फ बुलन्दनगर में क्रिटिकल/वल्नरेबल मतदान केन्द्र के बूथ संख्या 86 का निरीक्षण किया गया साथ ही स्थानीय लोगों से संवाद कर जानकारी ली गयी कि गांव में कानून व्यवस्था से सम्बन्धी कोई समस्या तो नहीं है और बीएलओ को निर्देश दिये गये कि मतदाता पर्ची शतप्रतिशत बांटी जायें तथा लोकसभा सामान्य निर्वाचन को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराया जाये।
साथ ही  प्राथमिक विद्यालय टांडा सादात व राजकीय हाईस्कूल टांडा सादात मतदान केन्द्र पर पूर्व के निर्वाचनों में मतदान प्रतिशत कम होने के कारण निरीक्षण किया गया साथ ही मतदाताओं से संवाद भी किया गया। निरीक्षण के दौरान ग्राम प्रधान को निर्देश दिये गये कि गांव के लोगों को प्रेरित करें, जिससे लोग अधिक से अधिक मतदान करें और मतदान प्रतिशत बढ़ें। बीएलओ को निर्देश दिये गये कि क्षेत्र में भेजकर सत्यापन कराया जाये कि मतदाता सूची में अंकित लोगों में से किसी की मृत्यु हुई है अथवा वह अन्यत्र रहने लगे हैं ऐसे लोगों के नाम वोटर लिस्ट से हटा दिये जायें।

Related posts

दशमोत्तर छात्रवृत्ति आवेदन जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी कार्यालय में करें जमा

newsvoxindia

नदी किनारे विधायक और सीडीओ ने किया योग,

newsvoxindia

पार्टी कार्यकर्ताओं एवं  नेताओं को एकजुट होने का मंत्र दे गए अखिलेश यादव

newsvoxindia

Leave a Comment