News Vox India
नेशनल

अपील अदालत ने दस्तावेजों की लड़ाई में ट्रम्प के खिलाफ फैसला सुनाया।

अमेरिका की एक अपील अदालत ने गुरुवार को डोनाल्ड ट्रम्प को एक झटका दिया, जिसमें एफबीआई द्वारा पूर्व राष्ट्रपति के फ्लोरिडा स्थित घर से जब्त किए गए दस्तावेजों की जांच के लिए एक स्वतंत्र मध्यस्थ की न्यायाधीश की नियुक्ति को रद्द कर दिया गया और सभी रिकॉर्ड को मंजूरी दे दी गई। अटलांटा स्थित 11वीं सर्किट कोर्ट ऑफ अपील ने फैसला किया है कि फ्लोरिडा स्थित यू.एस. डिस्ट्रिक्ट जज एलीन कैनन रिकॉर्ड की समीक्षा करेंगे और तय करेंगे कि क्या कुछ को बरकरार रखा जाना चाहिए। इसने न्याय विभाग के पक्ष में फैसला सुनाया, जिसने “विशेष मास्टर” नियुक्त करने के अपने सितंबर के फैसले को चुनौती दी थी। अन्वेषक।

Advertisement

11वें सर्किट कोर्ट के तीन न्यायाधीशों के पैनल ने कहा कि एफबीआई एजेंटों द्वारा 8 अगस्त को उनके मार-ए-लागो निवास की अदालत द्वारा स्वीकृत तलाशी के दो सप्ताह बाद उन्होंने मुकदमा दायर किया। जो बुधवार को बनाया गया। पाम बीच। इसने जांचकर्ताओं की समीक्षा के तहत अधिकांश रिकॉर्ड तक पहुंच को प्रतिबंधित करने के तोप के फैसले को भी उलट दिया और ट्रम्प के मुकदमे को खारिज कर दिया।

जनवरी 2021 में ट्रम्प के राष्ट्रपति पद से हटने के बाद, चाहे उन्होंने जासूसी अधिनियम नामक 1917 के कानून का उल्लंघन किया हो, जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए हानिकारक जानकारी प्रकाशित करना अपराध बनाता है, वर्गीकृत सरकारी रिकॉर्ड जारी किए जाएंगे। जांचकर्ता जांच में अवैध हस्तक्षेप की संभावना भी देख रहे हैं। FBI एजेंटों ने खोज के दौरान लगभग 100 वर्गीकृत रिकॉर्ड सहित लगभग 11,000 रिकॉर्ड जब्त किए।

ट्रम्प के एक प्रवक्ता ने निर्णय को “विशुद्ध रूप से प्रक्रियात्मक और पूरी तरह से अधिकार क्षेत्र पर आधारित” कहा और कहा कि इसमें मुकदमे की खूबियों का कोई उल्लेख नहीं है। डोनाल्ड जे ट्रम्प राष्ट्रपति अमेरिका की ओर से हथियारबंद ‘न्याय विभाग’ से लड़ना जारी रखेंगे और अमेरिकी लोग,” प्रवक्ता ने कहा।

Related posts

अलीगंज में एचटी लाइन के चपेट में आने से तीन युवक झुलसे , बचा जन्माष्ठमी पर बड़ा हादसा,

newsvoxindia

प्रयागराज की घटना पर सुप्रीम कोर्ट स्वता संज्ञान ले : मायावती

newsvoxindia

तेंदुआ शावकों को सीएम ने चंडी और भवानी का नाम दिया ,

newsvoxindia

Leave a Comment