News Vox India
नेशनलशहरशिक्षास्पेशल स्टोरी

यूट्यूब से कमाए एक करोड़ 20 लाख रुपये, तो यूट्यूबर के घर इस वजह से पड़ गया छापा,

बरेली। भारत आईटी के क्षेत्र में उभरता खिलाड़ी है। यहां के युवा भी देश विदेश में आईटी के क्षेत्र में लाखों करोड़ों की आमदनी भी कर रहे है। कुछ युवा अपनी इनकम में टैक्स अदा कर रहे है। कुछ टैक्स जमा करने से गुरेज कर रहे है। बरेली के नवाबगंज में एक यूट्यूब के खिलाफ टैक्स नहीं देने के साथ अवैध रूप से काम करने की आशंका की खबर के चलते  इनकम टैक्स ने छापा भी मारा।

Advertisement

 

 

बताया जा रहा कि यूट्यूब से कमाए करीब एक करोड़ रुपये 2वाले यूट्यूब के घर पर आयकर विभाग ने छाप मारा । यूट्यूबर तस्लीम के घर से टैक्स विभाग को 24 लाख की नकदी भी वरामद भी हुई है। पूछताछ में यह भी पता चला है कि दोनों यूट्यूबर भाई करीब 2 साल से यूट्यूब चैनल चला रहा है। यूट्यूबर तस्लीम के खिलाफ किसी ग्रामीण ने शक जताते हुए शिकायत की थी।

यूट्यूबर तस्लीम खान का भाई फिरोज खान पूरे मामले पर सफाई देते हुए,

 

स्थानीय रिपोर्टर के मुताबिक नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव मिलक पिछोडा के रहने वाले तस्लीम के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा था तब उसके घर पर ₹24 लाख बरामद हुए । आरोप यह भी है यूट्यूबर गलत तरीके से पैसा कमाता था जिसकी शिकायत की गई।। शिकायत के बाद थाना नवाबगंज की पुलिस और आयकर विभाग ने छापा मारा तब उसके घर से नगद 24 लाख रुपए बरामद हुए ।

 

यूट्यूब तस्लीम के भाई फिरोज ने आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि यह सब सोची समझी साजिश है जिसमें मेरे भाई को फसाया जा रहा है । फिरोज ने मीडिया को यह भी बताया कि तस्लीम की यूट्यूब की कंपनी में मैनेजर की पोस्ट पर भी है जिनका कहना था कि मेरे भाई ने कोई भी गलत काम नहीं किया है यूट्यूब चैनल बनाकर पैसे कमाए हैं ।

तस्लीम के भाई फिरोज ने यह भी खुलासा करते हुए मीडिया को बताया कि उनका एक यूट्यूब चैनल है जिसका नाम ट्रेंडिंग हब 3.0 है ,जो शेयर बाजार के बारे में जानकारी देता है । हमने यूट्यूब से 1,20,00000 रुपए अब तक इनकम की है और जिसका हमने ₹400000 का इनकम टैक्स भी जमा कराया है । और वह और उसके भाई ने कोई भी गलत काम नहीं किया है हम अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं जिससे हमें अच्छी आमदनी होती है बस यही सच्चाई है।

तस्लीम के पिता मौसम खान का कहना था कि मेरे बेटे तस्लीम पर जो आरोप लग रहे हैं बिल्कुल गलत लगे है । कल जो जांच टीम आई थी जांच में वह बिल्कुल निर्दोष पाया गया। उसके सारे डॉक्यूमेंट सही पाए गए टैक्स से लेकर सभी पैसे कमाने की बात पर बोले कि यह यूट्यूब चैनल काफी समय से चला रहा है उससे इनकम काफी होती थी उससे उसने काफी पैसा कमाया है उसका कारोबार काफी बढ़िया चलता रहा है। जब पैसा आया तो उसने उसी पैसे से करोबार और बढ़ाया जिससे कुछ लोग नाखुश रहने लगे और अंदर ही अंदर उससे बुराई मानने लगे उन लोगों ने शिकायत कर दी

Related posts

हेट स्पीच के मामले में आजम खान  को तीन साल की सजा ,आजम बोले वह कोर्ट के इंसाफ के कायल ,

newsvoxindia

रंजिश में रिश्ते के भतीजों ने गोली मारकर बुजुर्ग की हत्या ,

newsvoxindia

तीन साल बाद मुंबई आईं प्रियंका चोपड़ा , शेयर किया वीडियो,

newsvoxindia

Leave a Comment