News Vox India
नेशनलशिक्षा

लिंटर के नीचे का धपरा गिरने से मची अफरा तफरी , सूचना पर अधिकारी -विधायक पहुंचे 

 

फतेहगंज पश्चिमी।। कस्बा में मौजूद प्राथमिक विद्यालय फर्स्ट में बिल्डिंग का जर्जर लिंटर के नीचे का धपरा गिरने से विद्यालय में अफरा-तफरी मच गई।सूचना पर खंड शिक्षा अधिकारी प्रियंसी सक्सेना,एसडीएम वेद प्रकाश मिश्रा और विधायक डीसी वर्मा ने स्कूल का मौका मुयाना किया।इस दौरान एक कमरे में  चार शिक्षक पाए जाने पर खंड शिक्षा अधिकरी नाराजगी व्यक्त की।
कस्बा के प्राथमिक विद्यालय प्रथम की बिल्डिंग काफी पुरानी होने से जर्जर हो गयी है।लिंटर का नीचे का हिस्सा टपककर गिर रहा है।जिससे विद्यालय के बच्चों के साथ हादसा होने का भय व्याप्त है।

 

 

बुधवार रात को कक्षा चार का लिंटर टपककर नीचे गिर गया।अगर यह धपरा रात की जगह दिन में गिरता तो बच्चे हादसे का शिकार हो सकते थे। सुबह को प्रधानचार्य की सूचना पर खंड शिक्षा अधिकरी ने मौके पर पहुंचकर विद्यालय का निरक्षण किया। जर्जर बिल्डिंग को देखकर उन्होंने एसडीएम वेद प्रकाश मिश्रा और विधायक डीसी वर्मा मौके पर पहुँच गए। विद्यालय का जर्जर हाल देखकर शासन को लिखने की बात कहकर चले गए।खण्ड शिक्षा अधिकारी नें बच्चो को इस कमरे में  नही बैठाने का निर्देश दिया।

 लिंटर गिरने की सूचना पर पहुंची खंड शिक्षा अधिकरी को बच्चे नही सुना सके पहाड़े, गिनती
कस्बा के प्राथमिक विद्यालय प्रथम में जर्जर भवन का लिंटर टपकने की सूचना पर पहुंची खंड शिक्षा अधिकारी प्रियंसी सक्सेना ने शिक्षा का स्तर जाना तो हैरत में पड़ गयी।कक्षा चार पांच के बच्चे गिनती और 10 तक पहाड़े नही सुना सके। जबकि विद्यालय में 25 टीचर तैनात है।यानी हर कमरे में चार से पांच टीचर मौजूद है।उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए  कार्यवाही करने के लिए लिखने की बात कही है।

Related posts

आतंकवादियों ने कश्मीरी महिला कलाकार को मौत के घाट उतारा,

newsvoxindia

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने उमेश गौतम को बेहतर प्रत्याशी बताकर वोट देने की अपील,

newsvoxindia

फर्नीचर की दुकानों में शॉर्ट सर्किट से लगी भयंकर आग , कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू,

newsvoxindia

Leave a Comment