News Vox India
बाजार

लॉन्च हुई Kawasaki Elektrode इलेक्ट्रिक बाइक जानें कीमत,

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Kawasaki ने Elektrode नाम से एक इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है.

Advertisement
यह एक तरह की बैलेंस बाइक है, जिसे खासतौर पर बच्चों के लिए बनाया गया है. इस ई-बाइक को खास तौर पर 3 से 8 वर्ष के बच्चों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इसे सिंगल एल्युमिनियम चेसिस पर बनाया गया है. कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 150 मिनट से अधिक चल सकता है. इस इलेक्ट्रिक बाइक से कावासाकी ने दिखा दिया है कि कंपनी तेजी से उभरते दोपहिया बाजार के लिए पूरी तरह से तैयार है.

 

Kawasaki Elektrode की मूल्य 1,099 $ (करीब 85,000 रुपये) रखी गई है बाइक अभी यूएस में कंपनी के स्टोर्स पर मौजूद है. अभी इसकी हिंदुस्तान में लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है.

स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बैलेंस बाइक में डायरेक्ट मोटर हब ड्राइव सिस्टम मिलता है, जो 250W क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है. इसमें तीन सवारी मोड, उच्च, मध्य और निम्न शामिल हैं, और क्रमशः 13 मील प्रति घंटे (लगभग 21 किमी प्रति घंटे), 7.5 मील प्रति घंटे (लगभग 12 किमी प्रति घंटे), और 5 मील प्रति घंटे (लगभग 8 किमी प्रति घंटे) की गति सीमा पर संचालित होते हैं. इसमें माता-पिता के लिए एक अभिभावकीय नियंत्रण सुविधा भी मिलती है, जिसे पासकोड के माध्यम से सुरक्षित किया जाता है. इसमें पैरेंट्स बाइक की स्पीड को सीमित कर सकते हैं.

बैटरी सिस्टम की बात करें तो इसमें 36 V 5.1 Ah क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है, जिसकी वजह से कंपनी दावा इसमें बोला गया है कि इलेक्ट्रिक बाइक 150 मिनट से अधिक चल सकती है. इस बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में 2.5 घंटे का समय लेने का भी दावा किया गया है.

Kawasaki Elektrode इलेक्ट्रिक बाइक के पिछले पहिये में 160mm मैकेनिकल डिस्क ब्रेक सिस्टम लगा है. इसके दोनों टायर 16 इंच साइज के हैं. इसे सिंगल एल्युमिनियम चेसिस पर बनाया गया है. इलेक्ट्रोड का वजन लगभग 14.5kg है.

Related posts

बरेली : सोने की कीमत 51,575  रू प्रति 10 ग्राम ,चांदी का भाव 66,232  रू प्रति किलोग्राम,

newsvoxindia

जानिए डेलापीर मंडी के भाव : कौन सा फल हुआ महंगा और कौन सा सस्ता  ,

newsvoxindia

  धनिया – प्याज सहित  कई सब्जियों के दामों में आई है कमी  ,  बरेली के डेलापीर सब्जी मंडी में यह है भाव ,

newsvoxindia

Leave a Comment