News Vox India
स्वास्थ्य

Top News:Omicron सब वैरिएंट BA.5 वैरिएंट ने गुजरात में रखा कदम, वड़ोदरा में मिला पहला मामला

वड़ोदरा : BA.5 वैरिएंट ने भारत में प्रवेश किया है। BA.5 संस्करण विदेशों में धूम मचा रहा है। वही अब गुजरात राज्य के वडोदरा में बीए.5 वेरिएंट का मामला सामने आया है। दक्षिण अफ्रीका के एक युवक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। दक्षिण अफ्रीका का एक 29 वर्षीय व्यक्ति वडोदरा आया था। इस युवक के सैम्पल्स गांधीनगर की प्रयोगशाला में भेजे गए थे। दोनों बार रिपोर्ट ने Omicron BA.5 सब वैरिएंट की पुष्टि की। युवक के संपर्क में आए लोगों में फिलहाल कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे।

Advertisement

यहां गौरतलब है कि भारत में भले ही कोरोना की रफ्तार धीमी हो लेकिन जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं इसके नए वेरिएंट सामने आ रहे हैं। एक तरफ ओमीक्रॉन और दूसरी तरफ मंकी पॉक्स के खतरे ने भी चिंता बढ़ा दी है। तेवा एक बार फिर ओमिक्रॉन की पनडुब्बी से खतरे में है। नए सब वेरिएंट BA.4 और BA.5 की पुष्टि की गई है। एक मामला तमिलनाडु और दूसरा तेलंगाना में सामने आया है।

इंडियन SARS-CoV-2 सीक्वेंसिंग एसोसिएशन (INSACOG) ने रविवार को एक बयान में कहा कि तमिलनाडु की एक महिला वायरस सब-वेरिएंट BA.4 से संक्रमित पाई गई है। बयान के मुताबिक, महिला में हल्के लक्षण हैं और उसने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं. महिला ने कहीं यात्रा भी नहीं की.

Related posts

झारखंड से आई संजीवनी :बोकारो से बरेली पहुंची 30 टन ऑक्सीजन

cradmin

Exclusive :जिला अस्पताल का डायलिसिस यूनिट मरीजों के लिये संजीवनी,

newsvoxindia

डिप्टी सीएम का कांग्रेस पर तंज : कांग्रेस एक डूबी हुई पार्टी, राहुल आटे को भी लीटर में नापते है: बृजेश पाठक

newsvoxindia

Leave a Comment