News Vox India
शहरशिक्षा

हिन्दी की उपयोगिता पर निबन्ध प्रतियोगिता में शकुन प्रथम, अखिलेश द्वितीय तथा मीरा मोहन तृतीय रहीं।

बरेली। मानव सेवा क्लब के तत्वावधान में गुरुवार को द्वारिका पुरम कालोनी में हिंदी दिवस समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें जीवन में हिन्दी की उपयोगिता पर एक निबन्ध प्रतियोगिता हुई।प्रतियोगिता में 19 प्रतियोगियों ने भाग लिया जिसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा रही। प्रतियोगिता में शकुन सक्सेना प्रथम, अखिलेश कुमार द्वितीय और मीरा मोहन ने तृतीय स्थान पर रहकर बाजी मारी। रश्मि सक्सेना, अंजली, अरुणा सिन्हा शोभा सक्सेना, सुधीर मोहन,प्रकाश चन्द्र सक्सेना, प्रीती सक्सेना, चित्रा जौहरी को सांत्वना पुरस्कार से ही संतोष करना पड़ा।

Advertisement

 

 

फरीदपुर के कवि और साहित्यकार अमित शुक्ला को साहित्य में उल्लेखनीय योगदान के लिए हिंदी गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया। सभी को हार, शाल, पटका, स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि गीतकार रमेश गौतम, रंजीत पांचाले, सुरेश बाबू मिश्रा, क्लब के अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा ने भेंट किया।

कार्यक्रम का प्रारंभ मां शारदे की वंदना से संगीतज्ञ डॉ. निधि मिश्रा ने किया। हिन्दी गीत इन्द्र देव त्रिवेदी, मधु वर्मा, किरन प्रजापति ने किया। अमित शुक्ला, रमेश गौतम ने भी हिंदी पर अपना वक्तब्य देते हुए कहा कि हिंदी भाषा विश्व पटल पर अपनी बड़ी पहचान बनायेगी। क्लब में नए सदस्य के रूप में विजय कुमार कपूर को पिन लगाकर क्लब की सदस्यता दिलाई गई। मंच का संचालन अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा ने किया।

Related posts

प्रेम और सद्भाव का पर्व है ईद उल फितर का त्योहार 

newsvoxindia

जिला जज और डीएम ने किया जेल का किया मुआयना ,

newsvoxindia

आज शनिदेव की पूजा से मिटेंगे सभी क्लेश ,होगी सुख- समृद्धि में वृद्धि ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment