News Vox India
धर्मशहर

प्रेम और सद्भाव का पर्व है ईद उल फितर का त्योहार 

बरेली।  दिल्ली पब्लिक स्कूल में ईद का त्योहार  बड़ी धूमधाम से मनाया गया। छात्रों के चेहरों पर खुशी की झलक देखने को मिली। कार्यक्रम का आरंभ में बच्चों ने ईद पर कव्वाली व नृत्य के द्वारा सब का मन मोह लिया। बच्चों ने अपनें गीत में एक कव्वाली को भी स्थान दिया “चलो मदीने चले…इसी महीने चलो” इस कव्वाली से स्कूल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। वही विद्यालय के प्रधानाचार्य वी के मिश्रा ने ईद के त्योहार  को भाईचारे का व प्रेम का प्रतीक बतातें हुए सभी कों आपसी ईर्ष्या का भाव छोड़कर एक दूसरे के गले मिलने कों कहा उन्होंने बताया ईद उल फितर प्रेम और सद्भाव का पर्व है।
प्रधानाचार्य ने बच्चों से कहा कि आसपास का कोई ऐसा घर परिवार हो जो गरीब हो उसकी मदद करें और हो सके तो ईद उनके साथ मनाएं, जिससे उनके घर भी ईद की खुशियां आ सके। कार्यक्रम का संचालन हिना रिजवी, ने किया सहयोगी शिक्षक फौजिया, मनाल, गूलफ्शा, मंतशा, सबा सिराज,रूचि शुक्ला, सतोष करण, खालिद  इस्माइल समेत छात्रों में हर्षित नेब, आलियांनं रिजवी, हार्दिक मुबार, हना,हाजीक, नव्या कश्यप ने सहयोग दिया।
आखिरी रोज़े में भी रोज़ेदारो की रही भीड़
 मुकद्दस रमजान के आखिरी रोज़े में मदरसा मज़हरे इस्लाम मे हुज़ूर मुफ़्ती ए आज़म ट्रस्ट सदर मौलाना अनस रज़ा ख़ाँ की देखरेख में रमज़ानभर हर खास ओ आम के लिये बिहारीपुर मस्जिद बीबी जी स्थित मदरसा महज़रे इस्लाम मे सामुहिक रोज़ा इफ्तार का आयोजन हुआ।ट्रस्ट के सदस्य सकलैन रज़ा नूरी ने बताया कि मौलाना अनस रज़ा नूरी ने आवाम को ईद की मुबारकबाद देते हुए अपील की है ।साथ ही  फिलिस्तीन के लोगो के लिये दुआ करें।  ईद को सादगी के साथ मनाये, मेले ठेलो से बचे,और मेलो में न जाएं,मदरसे में रोज़दारो के लिये इफ़्तार का दस्तरख्वान लगता है।रोज़ा इफ्तार में हज़रत मौलाना अनस रज़ा ख़ाँ क़ादरी,सय्यद शोएब मियाँ,समाजसेवी पम्मी ख़ाँ वारसी,हाजी साकिब रज़ा ख़ाँ,सकलैन रज़ा नूरी,हसनैन रज़ा नूरी,मोहम्मद एजाज़,सय्यद राजा अली,फ़ाज़िल,आरिश रज़ा,अब्दुल मन्नान आदि सहित बड़ी तादात में रोज़ेदार शामिल रहें।

Related posts

 सड़क दुर्घटना में घायल 8 वर्षीय छात्रा की इलाज के दौरान मौत,

newsvoxindia

ऑपरेशन पाताल:  हाफिजगंज पुलिस ने अवैध असलहों की फैक्ट्री का  किया भंडाफोड़ , एक गिरफ्तार , एक फरार 

newsvoxindia

आंवला विकास के मामले में पिछड़ा हुआ , जीते तो बदल देंगे क्षेत्र की सूरत :   नीरज मौर्य

newsvoxindia

Leave a Comment