News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

सेना इंटेलिजेंस ब्यूरो ने फर्जी सैनिक को किया गिरफ्तार , कुछ समय से सेना की रडार पर था आरोपी

 

बरेली : सेना इंटेलिजेंस ब्यूरो ने एक फर्जी सैनिक को मंगलवार को न्यायालय परिसर के आसपास से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि सेना  युवक को डेढ़ महीने से तलाश रही थी।  इसी बीच सेना को युवक के बरेली न्यायालय पहुंचने की सूचना मिली थी।  इसके बाद सेना ने घेराबंदी करके युवक को गिरफ्तार कर लिया।  सेना ने युवक एक पास से दो आधार कार्ड भी बरामद किये है।  जिसमें एक आधार कार्ड सुनील यादव के नाम से मिला है जिस पर फिरोजाबाद का एड्रेस पड़ा है दूसरा आधार कार्ड शिवा यादव के नाम से बना हुआ जिसमें एड्रेस आगरा का पड़ा है।  सेना ने आरोपी के पास इंडियन आर्मी अकादमी देहरादून का आईकार्ड भी बरामद किया है जिस पर सेना सेना को मोहर भी लगी है।

Advertisement

 

 देखिये यह वीडियो

 

युवक सेना भर्ती के नाम पर युवाओं से कर रहा था ठगी :
आरोपी का वास्तविक नाम शिवा यादव पिता चंद्रपाल सिंह जिला फिरोजाबाद का निवासी है। वह सेना में भर्ती के नाम पर ठगी कर रहा था। इस बात की शिकायत सेना को किसी माध्यम से मिली थी। तभी से सेना युवक की तलाश में थी। आज सेना ने युवक को गिरफ्तार करके कैंट पुलिस के हवाले कर दिया।

युवक का पत्नी से कोर्ट में चल रहा है विवाद

इस मामले के एक जानकार ने बताया कि युवक की कैंट थाना क्षेत्र में सुसराल है और उसका अपनी पत्नी से दहेज विवाद कोर्ट में चल रहा है। इसी मामले में कोर्ट में सुनवाई होने थी। युवक जैसे ही कोर्ट गेट पर पहुंचा था तभी सेना ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया और आरोपी से सेना कार्ड और उससे जुड़े दस्तावेजों के बारे में पूछताछ शुरू कर दी।

 

 

 

 

वीडियो में युवक दिख रहा है सेना की वर्दी में,

युवक की वायरल हो रही वीडियो में युवक सेना की वर्दी में दिख रहा है साथ ही शूट लोकेशन भी सेना के आसपास की दिखाई दे रही है। युवक ने वायरल वीडियो में खुद को सैनिक साबित करने का प्रयास करते हुए भी दिख रहा है। युवक की एक रील ऐसी भी है जिसमें वह जैसे घर वापसी आने की खुशियां मना रहा है।

फर्जी आईकार्ड के जरिये सुरक्षा में लगाई सेंध 
शुरुआती  जांच में युवक के नाम से अलग अलग बैंकों में 6 खातों के बारे में जानकारी मिली है।  जिसमें हर माह हजारों रुपए आरोपी के खाते में पहुंचते थे।  आर्मी इंटेलिजेंस यह पता लगाने में लगी है यह रुपए उसके खाते में कौन भेजता था। जांच में यह भी पता लगा है उसने फर्जी आई कार्ड से सुरक्षा में भी सेंध लगाने का प्रयास किया है। बताया यह भी जा रहा है आरोपी युवक देहरादून एनसीसी में लम्बे समय तक फालोवर के तौर पर काम कर चुका है।

आरोपी पर पहले से मुकदमे दर्ज :
कैंट इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह ने बताया है कि आरोपी पर पहले से अभियोग पंजीकृत है।  सम्बंधित अभियोग में धाराओं को बढ़ावा कर आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।

Related posts

खंभे से टकराया बाइक सवार ,मौके पार मौत 

newsvoxindia

बंदरों के आतंक को रोकने के लिए रोडवेज प्रबंधन ने लगवाए कैटलॉग , पब्लिक ने की तारीफ ,

newsvoxindia

शिव- सिद्धि योग के संयोग में होगा आज अहोई माता का व्रत,

newsvoxindia

Leave a Comment